90''s की फेमस दीवाज जो कर गई फिल्मों को बाय-बाय, कभी एक्टिंग के थे लाखों दीवाने

punjabkesari.in Wednesday, Nov 20, 2019 - 05:05 PM (IST)

80 से 90 के दशक की फिल्में और गाने आज भी लोगों के जहन में आते हैं क्योंकि इनका अपना अलग ही अंदाज हुआ करता था। जहां इस दशक के हीरो आज भी फिल्मी दुनिया में कायम है वहीं, उस दौर की हीरोइनें इंडस्ट्री में खासा सक्रिय नहीं है। जी हां, बॉलीवुड में कई अभिनेत्रियां है जिन्होंने अपने अभिनय से लोगों को दीवाना बना दिया लेकिन एक समय ऐसा आया कि यह अभिनेत्रियां पर्दे से गायब ही हो गईं। तो चलिए आपको ऐसी हीरोइनों के नाम बताते हैं जो अपने समय में तो हिट रहीं लेकिन अब लाइमलाइट से गायब है।

भाग्यश्री

सलमान खान के साथ डेब्यू करने वालीं एक्ट्रेस भाग्यश्री पहली ही फिल्म से रातों रात सुपरस्टार बन गई थीं।  पहली फिल्म के बाद ही भाग्यश्री ने शादी का फैसला कर लिया। ऐसा माना जा रहा था कि भाग्यश्री उस दौर की बड़ी एक्ट्रेस को टक्कर देंगी लेकिन शादी के बाद उनका करियर बिल्कुल ही खत्म हो गया।

 

पद्मिनी कोल्हापुरी

80 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस पद्मिनी कोल्हापुरी (Padmini Kolhapure) की खूबसूरती का दीवाना तो उस दौर में हर कोई था। यहां तक की उन्होंने अपनी फिल्मों में एक्टिंग के साथ-साथ सिंगिग भी की लेकिन एक वक्त बाद पद्ममिनी ने फिल्मों से दूरी बना ली।

 

मीनाक्षी शेषाद्रि

90 के दशक की सुपरहिट एक्ट्रेस में से एक मीनाक्षी शेषाद्रि अपनी अदाकारी और खूबसूरती के बल पर इंडस्ट्री पर राज किया लेकिन ऊंचाईंयों तक पहुंचने के बाद मीनाक्षी ने अचानक फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। साल 1995 में इन्वेस्टमेंट बैंकर हरीश मैसूर से शादी कर ली और विदेश में रहने लगी।

 

पूजा भट्ट

80-90 के दश्क की खूबसूरत अदाकारा में से एक पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) ने अपने करियर की शुरुआत 1990 में पिता महेश भट्ट की फिल्म 'डैडी' से की। उस वक्त उनकी उम्र महज 16 साल थी। इसके बाद पूजा भट्ट की कई फिल्में आईं और धीरे-धीरे बतौर एक्ट्रेस पूजा भट्ट ने काम करना कम कर दिया। हालांकि जल्द ही पूजा 'सड़क 2' फिल्म से कमबैक करने वाली हैं।

 

अनु अग्रवाल

1990 में आई सुपरहिट फिल्म 'आशिकी' से अनु अग्रवाल ने करियर की जबर्दस्त शुरुआत की लेकिन पहली फिल्म के बाद वो धीरे-धीरे इंडस्ट्री से गायब हो गईं। एक हादसे ने उनकी जिंदगी बदल दी जिसके बारे में उन्होंने अपनी एक किताब में लिखा।

 

करिश्मा कपूर

करिश्मा कपूर ने 'प्रेम कैदी' फिल्म से 1991 में हरीश कुमार के अपोजिट डेब्यू किया। पहली फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर मिला जुला रिएक्शन मिला था लेकिन इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया। करियर की बुलंदी पर करिश्मा ने साल 2003 में संजय कपूर से शादी रचाई। शादी के बाद करिश्मा ने फिल्मों से दूरी बना ली थी। कमबैक तो किया लेकिन फिल्म फ्लॉप रही।


 

Content Writer

Sunita Rajput