मशहूर ब्राजील सिंगर Marilia Mendonca का निधन, प्लेन कैश से पहले शेयर किया था आखिरी Video

punjabkesari.in Monday, Nov 08, 2021 - 01:05 PM (IST)

ब्राजील की सबसे लोकप्रिय गायिकाओं में से एक लैटिन ग्रैमी विजेता मारिलिया मेंडोंका की शुक्रवार को एक हवाई जहाज दुर्घटना में मौत हो गई। मेंडोंका के साथ उनके प्रबंधक, सहयोगी भी भी जो दुर्घटना में मारे गए। मेंडोंका के प्रेस कार्यालय ने एक बयान में उसकी मौत की पुष्टि की और कहा कि विमान में सवार चार अन्य यात्रियों की भी मौत हो गई।

मारिलिया मेंडोंका के प्रेस कार्यालय ने एक बयान में कहा कि उनके निर्माता, हेनरिक रिबेरो, सहयोगी अबिसीली सिल्वीरा डायस फिल्हो के साथ-साथ विमान के पायलट और सह-पायलट भी दुर्घटना में मारे गए। खबरों के मुताबिक, वह प्राइवेट हवाई जहाज में यात्रा कर रहे थे, जो मिनस गेरैस राज्य में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। मारिलिया मेंडोंका ब्राजील में "सर्टेनजो" आइकन के रूप में फेमस है। उन्होंने 2019 में अपनी एक एल्बम के लिए लैटिन ग्रैमी अवॉर्ड भी जीता था। उन्होंने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर प्लेन में चढ़ते हुए का एक वीडियो भी पोस्ट किया था।

खबरों के अनुसार, हवाई जहाज मध्य पश्चिमी शहर गोइयानिया से कैरिंगा जा रहा था, जहां 26 वर्षीय मेंडोंका का शुक्रवार को एक म्यूजिक कॉन्सर्ट था। फिलहाल दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है। हालांकि सरकारी बिजली कंपनी केमिग ने एक बयान में कहा कि लैडिंग से पहले विमान कंपनी के स्वामित्व वाली बिजली वितरण लाइन से टकरा गया, जिसके कारण यह हादसा हुआ।

ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो ने ट्विटर पर कहा, 'इस खबर से पूरा देश सदमे है। मेंडोंका अपनी पीढ़ी के महानतम कलाकारों में से एक थीं। हमें लगता है कि हमने अपने बेहद करीबी को खो दिया है।'

गौरतलब है कि पिछले साल जब कोविड -19 महामारी के कारण ब्राजील में व्यापक लॉकडाउन हुआ था तब मेंडोंका के एक लाइव म्यूजिक कॉन्सर्ट ने 3.3 मिलियन दर्शकों को आकर्षित किया, जो YouTube के लिए एक विश्व रिकॉर्ड है।

Content Writer

Anjali Rajput