घर में 35 साल बाद ''बेटी'' ने लिया जन्म तो हेलीकॉप्टर से लेने पहुंचे दादा

punjabkesari.in Friday, Apr 23, 2021 - 04:48 PM (IST)

आमतौर पर देखा जाता है कि लोग लड़के के जन्म पर बहुत खुशियां और जश्न मनातें हैं वहीं लड़की के पैदा होने पर उसे बोझ समझ लोग खुशियां नहीं मनाते। लेकिन आज के बदलते दौर में लड़का-लड़की दोनों एक समान हैं। ऐसी ही एक मिसाल देखने को मिली राजस्थान  के नागौर जिले के एक गांव में।  जहां 35 साल बाद बेटी के पैदा होने पर उसके दादा ने ननिहाल से घर लाने के लिए  हेलीकॉप्टर बुलवाया। 
 

नवजात बेटी के पिता हनुमान प्रजापत की पत्नी चुकी देवी ने 3 मार्च को नागौर जिला अस्पताल में अपनी बेटी रिया को जन्म दिया।  वहां से वह प्रसव के बाद की देखभाल के लिए बच्चे के साथ अपने मायकें हरसोलाव गांव चली गईं. 

प्रजापत ने बताया कि हम अपनी राजकुमारी बेटी के आगमन को बेहद खास बनाना चाहते था इसलिए मैं उसे हेलीकॉप्टर के जरिए लेने गया।  निम्बड़ी चंदावता और हरसोलोल गांवों के बीच लगभग 40 किमी की दूरी है। दूरी तय करने में हेलीकॉप्टर को लगभग 10 मिनट लगे।



 

प्रजापत ने कहा कि यह उनके पिता मदनलाल कुम्हार का विचार था, जो अपनी पोती का जन्म पूरे दिल से मनाते थे।  उन्होंने कहा कि मेरे पिता रिया के जन्म से बहुत खुश हैं और उन्होंने हेलीकॉप्टर की व्यवस्था करने पर जोर दिया था. जब हम हमारे गाँव में उतरे तो परिवार के अन्य सदस्यों ने उनका स्वागत किया। दादा मदनलाल ने कहा कि 35 साल बाद हमें परिवार में एक बेटी हुई है. मैं उसके सभी सपने पूरे करूंगा। मदनलाल ने कहा कि लड़कियों और लड़कों को समान माना जाना चाहिए। 

Content Writer

Vandana