बियर से करें फेसवॉश, 7 दिनों में ही दिखेगा फर्क

punjabkesari.in Sunday, Nov 11, 2018 - 04:20 PM (IST)

चेहरा धोने के लिए आपने फेसवॉश, दूध या दही का इस्तेमाल तो किया होगा, लेकिन हम आपको बियर से फेसवॉश करने के बारे में बताने जा रहे हैं। जी हां, बियर से चेहरा धोने पर त्वचा सॉफ्ट भी होगी और इससे मुंहासे, दाग-धब्बे, ब्लैकहेड्स और पिंपल्स जैसी परेशानियां भी दूर होगी। दरअसल, इसमें ऐसा अल्कोहल पाया जाता है, जोकि पोर्स को साफ करके स्किन को हाइड्रेट रखता है। सिर्फ हफ्तेभर में बियर से चेहरा धोने पर ही आपको फर्क नजर आने लग जाएगा। चलिए जानते हैं कैसे करें बियर का इस्तेमाल।

 

कैसे करें बियर का इस्तेमाल
Day 1- बियर से धोएं चेहरा

हफ्ते की शुरूआत में सिर्फ बियर से चेहरा धोएं। एक मग में बियर डालकर उससे चेहरा धोएं और फिर तौलिए से सूखा लें। शाम तक आपको महसूस होगा कि आम दिनों के मुकाबले उस समय स्किन ज्यादा सॉफ्ट हो गई है।

Day 2- त्वचा पर होगी सेंसेशन
चेहरे को बियर से धोने के बाद स्किन पर एक सेंसेशन सी महसूस होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि बियर चेहरे पर मौजूद कील-मुंहासों के साथ रिएक्ट कर उन्हें दूर करने की कोशिश करता हैं।

 

Day 3- मुहांसों से छुटकारा
तीसरे दिन जब आप बियर से चेहरा धोएंगे तो चेहरे पर मौजूद कील-मुंहासे बेहद कम हो जाएंगे। दरअसल, बियर में एंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं, जिससे कील-मुहांसे जैसी प्रॉब्लम दूर हो जाती है।

 

Day 4- बियर और नींबू
अगर आपको ज्यादा ग्लो चाहिए तो चौथे दिन आप बियर में नींबू का रस मिलाकर चेहरा धोएं। इससे आपको ज्यादा फर्क देखने को मिलेगा।

Day 5- डार्क स्पॉट से निजात
पांचवे दिन बियर और नींबू से दोबारा चेहरा धोएं। इससे प्रदूषण और गंदगी की वजह से बंद हुए स्किन के पोर्स खुल जाएंगे। साथ ही इसका इस्तेमाल डार्क स्पॉट्स से भी छुटकारा दिलाएगा।

 

Day 6,7- मिलेगी क्लीयर स्किन
छठा-सातवां दिन आते-आते आपको चेहरे पर मौजूद डार्क स्पॉट्स में भी कमी दिखने लगेगी। दरअसल, बियर स्किन के लिए क्लींजर की तरह काम करती है, जिससे डेड स्किन सेल्स निकल जाते हैं। साथ ही इससे स्किन क्लीयर और सॉफ्ट हो जाती है। ऐसा बीयर में मौजूद विटामिन बी और पैंटोथैनिक एसिड की वजह से होता है।

Content Writer

Anjali Rajput