गर्मियों में Dry Skin से हैं परेशान तो लगाएं ये 3 फेस पैक

punjabkesari.in Sunday, Apr 07, 2024 - 10:50 AM (IST)

गर्मियों ने दस्तक दी है।ऐसे मौसम में स्किन की थोड़ी ज्यादा केयर करने की जरूरत पड़ती है। ऐसे में महिलाएं अलग- अलग तरीके तलाशने लगते हैं, जिससे स्किन तुरंत फ्रेश और ग्लोइंग दिखने लगे। इस मौसम में स्किन बहुत ज्यादा सेंसेटिव हो जाती है, इसलिए सबसे ज्यादा जरूरी है कि स्किन को ठंडक महसूस हो और फेस पैक आपकी स्किन पर ज्यादा हार्श नहीं होना चाहिए। कुछ लोग गर्मियों में चेहरे को ठंडा रखने के लिए बर्फ लगाते हैं। अगर आपकी स्किन ड्राई है तो आप इन 2 फेस पैक की मदद से स्किन को तुरंत निखरी और ग्लोइंग बना सकते हैं।

दही फेस पैक

दही का फेस पैक गर्मियों में आपकी रूखी त्वचा का इलाज करने का एक शानदार तरीका है। दही नमी बरकरार रखता है और आपकी स्किन को नेचुरली मुलायम बनाता है। बस एक चम्मच शहद में 2 चम्मच दही मिलाएं और इस मिश्रण को अपने चेहरे पर समान रूप से लगाएं। पानी से धोने से पहले इसे पूरी तरह से सूखने दें। मुलायम, कोमल और चमकदार त्वचा पाने के लिए महीने में 2 बार इस पैक का इस्तेमाल करें।

पपीता फेस पैक

पपीता एक नेचुरल मॉइस्चराइजर की तरह काम करता है। पपीता का एक चिकना पेस्ट बनाने के लिए बस कुछ टुकड़े मिलाएं और इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं। इसे गुनगुने पानी से धोने से पहले 15 मिनट तक लगा रहने दें। हफ्ते में 3 बार दोहराएं।

हनी फेस पैक

स्किन को सॉफ्ट और स्मूद बनाने के लिए बनाने के लिए पके केले को मैश कर लें। इसमें कुछ बूंद शहद की मिक्स कर चेहरे पर लगाने से स्किन की ड्राइनेस दूर करने में मदद मिलती है। खासतौर पर गर्मियों के लिए ये बेस्ट फेस पैक है। 

Content Editor

Charanjeet Kaur