तेजी से बढ़ेंगे आइब्रो और पलकों के बाल, आजमाएं ये घरेलू टिप्स

punjabkesari.in Monday, Apr 25, 2022 - 02:34 PM (IST)

पलकों और आइब्रो के घने बाल चेहरे की खूबसूरती पर चार चांद लगा देते हैं। लेकिन बहुत कम औरतें होती हैं, जिनके पलकों और आइब्रो दोनों में घने बाल होते हैं। अगर आपको भी ये घने बाल चाहिए तो आपको अपनी पलकों और आइब्रो की एक्‍सट्रा केयर करनी होगी। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू टिप्स बताएंगे, जिन्हें अगर आप रोजाना फॉलो करेंगी तो जल्दी ही अच्छा रिजल्ट पायेंगी। 

जानिए ये कौन से टिप्स हैं-

जैतून का तेल 

5 ड्रॉप जैतून का तेल को 10 ड्रॉप ग्रीन-टी के पानी में मिलाएं और कुछ देर ऐसे ही छोड़ दें। बाद में पानी को छान लें। इसमें अब जैतून का तेल मिक्स करें और मस्कारा ब्रश की मदद से आप इस मिश्रण को अपनी पलकों और आइब्रो पर लगाएं। इसकों रोजाना इस्तेमाल करें, आपको जल्दी ही असर दिखेगा। 

 

अरंडी का तेल 
 

5 ड्रॉप्स अरंडी का तेल, 5 ड्रॉप्स नारियल और थोड़ा सा काजल मिक्स कर लें। अब इस मिश्रण को मस्कारा ब्रश की मदद से पलकों और आइब्रो के बालों में लगाएं। बेस्ट होगा कि रात को सोने से पहले आप इसको यूज करें, यह तरीका ज्यादा असरदार साबित होगा।  


पेट्रोलियम जेली

1/2 छोटा चम्‍मच पेट्रोलियम जेली में 2 ड्रॉप विटामिन-ई ऑयल के मिक्‍स करें और इसे एक कांच की छोटी बोतल या डिब्बे में बंद कर लें। अब इस मिश्रण को आप मस्कारा ब्रश की मदद से पलकों और आइब्रो के बालों में लगाएं। इसको रोज इस्तेमाल करें, आपको जल्दी ही रिजल्ट मिलेगा। 

कच्चा दूध

रोज दिन में एक बार एक चम्मच कच्चा दूध मस्कारा ब्रश की मदद से आइब्रो और पलकों पर लगाएं। ये आपके लिए बहुत असरदार रहेगा। 

 

एलोवेरा जेल

कुछ समय में ही आइब्रो और पलकों के बालों को घना करने का एक तरीका है, एलोवेरा जेल। थोड़ा-सा एलोवेरा जेल मस्कारा ब्रश की मदद से आइब्रो और पलकों पर लगाएं। रोजाना ऐसा करने से आप कुछ दिनों में ही फायदा देखेंगी।

 

 

Content Writer

Vandana