लखनऊ में बिताना चाहते हैं इस बार April के वेकेशन्स तो इन जगहों को जरुर करें Explore

punjabkesari.in Sunday, Mar 19, 2023 - 06:30 PM (IST)

भारत में ऐसी कई जगहें हैं जिनका लुभावना नजारा आपका दिल जीत लेगा, उन्हीं में से एक है लखनऊ। लखऊ उत्तर प्रदेश में स्थित है। इसे नवाबों का शहर कहा जाता है। ऐसे में अगर आप अप्रैल के वेकेशन्स बिताने के लिए कोई जगह तराश रहे हैं तो लखनऊ में जा सकते हैं। यहां के कुछ बेस्ट प्लेसेज का लुभावना नजारा देखकर आपका ट्रिप और भी यादगार बन जाएगा। लखनऊ के स्वादिष्ट पकवानों के साथ-साथ इन खूबसूरत जगहों का आनंद आप ले सकते हैं। तो आइए जानते हैं इनके बारे में... 

गोमती नदी 

लखनऊ में स्थित गोमती नदी शहर की सुंदरता में चार-चांद लगा देगी। यहां पर आप रिवर फ्रंट और मरीन ड्राइव जैसी लुभावनी जगहों का आनंद ले सकते हैं। यहां पर बोट राइडिंग के जरिए आप ट्रिप को और भी शानदार बना सकते हैं। इसके अलावा मरीन ड्राइव को भी एंजॉय कर सकते हैं। 

PunjabKesari

स्ट्रीट फूड 

लखनऊ के स्ट्रीट फूड का आप मजा ले सकते हैं। बिरयानी, चाट, कबाब और अवधी क्यूजीन जैसे शानदार पकवान आपके ट्रिप को और भी बेहतर बना देंगे। 

खूबसूरत इमारतें 

नवाबों के शहर लखनऊ में आप खूबसूरत ऐतिहासिक इमारतों के भी दर्शन कर सकते हैं। बड़ा इमामबाड़ा, रुमी दरवाजा और छोटा इमामबाड़ा देख सकते हैं। बड़े इमामबाड़े में मौजूद भूल भुलैया आपके ट्रिप को और भी यादगार बना देगा। 

PunjabKesari

हजरतगंज को करें एक्सपलोर 

लखनऊ ट्रिप में आप हजरतगंज को एक्सपलोर कर सकते हैं। इस जगह को लखनऊ का दिल भी कहा जाता है। यहां पर शॉपिंग करने के साथ-साथ आप यहां के लोकल फूड को भी एंजॉय कर सकते हैं। इसके अलावा यहां पर कई सारे चिड़ियाघर भी मौजूद हैं यहां पर आप पशु-पक्षियों को भी देख सकते हैं। 

चिकनकारी कपड़ों की शॉपिंग 

लखनऊ के चिकनकारी कपड़े पूरे देश में फेमस हैं। ऐसे में आप ट्रिप को प्लान करने के दौरान इन कपड़ों को खरीद सकते हैं। चिकन से तैयार सूट प्लाजो, कुर्ते, पजामे खरीदकर आप अपने फैशन में एक्सट्रा ड्रेसिंग स्टाइल एड ऑन कर सकते हैं। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static