बेटी आराध्‍या है ऐश्वर्या राय की पहली Priority,  इस Super Mom से हर मां को लेनी चाहिए सीख

punjabkesari.in Monday, Sep 12, 2022 - 05:12 PM (IST)

ऐश्वर्या राय बच्चन बॉलीवुड इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम है। अपने खूबसूरती के चलते लाखों दिलों में राज करने वाली ऐश्वर्या राय काफी लंबे समय से  पर्दे से दूरी बनाए हुए थी। क्योंकि सबसे पहली प्रायोरिटी उनकी बेटी आराध्‍या बच्‍चन है, वह खुद इस बात काे कबूल चुकी है। अब उनका एक पुराना इंटरव्यू वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने बताया कि वह किस तरह अपनी बेटी की परवरिश कर रही है। 


ऐश से जब पूछा गया था कि वह अपनी बेटी बेटी आराध्या बच्चन को किस तरह की जिंदगी देना चाहती हैं? तो इसके जवाब में उन्होंने कहा था कि वह अपनी बेटी पर हुक्म नहीं चलाएंगी, वह सिर्फ उसे खुश देखना चाहती हैं। उन्होंने आगे कहा था कि मैं यहां उसे हुक्म देने या उसके लिए जीवन चुनने के लिए नहीं हूं, मैं उसे बस खुश और स्वस्थ और सुरक्षित देखना चाहती हूं। 


ऐश्वर्या ने आगे कहा था कि-  आप अपने बच्चे के माध्यम से ईश्वर को देखते हैं और यही आप उसके लिए, उसके साथ और उसके माध्यम से अनुभव करना चाहते हैं। अभिषेक भी यह बात मान चुके हैं कि  ऐश्‍वर्या उनकी बेटी को लेकर काफी डेडिकेटिड हैं। उन्हाेंने एक इंटरव्यू में कहा था कि- " ऐश्‍वर्या आराध्‍या को बहुत अच्‍छे से संभालती हैं इसलिए मैं घर से बाहर जाकर काम कर पाता हूं और वो चीजें कर पाता हूं जो मैं चाहता हूं। वह  एक अच्‍छी मां हैं और उनके लिए सबसे पहली प्रायोरिटी उनकी बेटी है"। 


बता दें कि ऐश्वर्या राय ने जब अमिताभ और जया बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन से शादी की तो वह बॉलीवुड में अपने करियर के पीक पर थीं और बेटी आराध्या के जन्म के बाद तो उन्होंने लंबे समय के लिए फिल्मों से ब्रेक ले लिया था। उन्होंने अपनी बच्ची की परवरिश को लेकर बताया था कि-  "लोगों को लगता होगा कि आराध्या की परवरिश नौकरों-चाकरों की बदौलत हुई होगी, लेकिन ऐसा नहीं है। वह आराध्या के साथ पूरा वक्त खुद गुजारती थीं और उसकी परवरिश की हर जिम्मेदारी वह खुद उठाई थीं "।

ऐश्‍वर्या की तस्वीरें देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह अपनी बच्ची का कितना ख्याल रखती है। वह जब भी मीडिया में या घर से बाहर निकलती हैं, तो हमेशा अपनी बेटी का हाथ पकड़े रहती हैं। वह चाहती हैं कि आराध्‍या नॉर्मल बच्‍चों की तरह जिएं और उन्‍हें पैसों की कद्र हो और उसे ये न लगा के उसके पास तो सब कुछ है इसलिए उसे लाइफ में कुछ करने की जरूरत नहीं है।


 

Content Writer

vasudha