Evergreen! शादी में इन यूनिक और डिफरेंट स्टाइल से करें फ्लावर डैकोरेशन

punjabkesari.in Thursday, Jul 19, 2018 - 11:35 AM (IST)

शादी में दूल्हा-दुल्हन के आउटफिट्स और एक्सेसरीज से लेकर वेडिंग डैकोरेशन का खास ख्याल रखा जाता है। मॉर्डन समय में वेडिंग डैकोरेशन के लिए लोग नए-नए थीम्स आइडियाज चूज करते हैं। पहले समय में तो लोग सिपंल फूलों से मैरिज वेन्यू की डैकोरेशन करते थे लेकिन आजकल लोग सजावट के लिए नए-नए तरीके ट्राई करते हैं।

वैसे तो ज्यादातर लोग अपनी शादी में फ्लावर डैकोरेशन करवाते हैं लेकिन शादी को खास बनाने के लिए सजावट भी थोड़ी अलग होनी चाहिए। ऐसे में आप अपनी शादी की डैकोरेशन में फूलों का इस्तेमाल थोड़ा हटके और नए तरीके से कर सकते हैं। आज हम आपको फ्लावर डैकोरेशन के कुछ ऐसे यूनिक आइडियाज बताने जा रहे हैं, जिससे आप अपनी सजावट को और भी खास बना सकते हैं।

अपनी मैरिज डैकोरेशन में फूलों का यूनिक और डिफरेंट तरीके से इस्तेमाल करके आप एक नया ट्रेंड सेट कर सकते हैं। तो चलिए आज हम आपको फूलों की सजावट के अलग-अलग आइडियाज बताते हैं, जिन्हें आप भी अपनी शादी की सजावट में शामिल कर सकते हैं।

अपनी शादी की टेबल डैकोरेशन के लिए आप उन्हें फूलों से इस तरह सजा सकते हैं। ये यूनिक आइडियाज आपकी वेडिंग डैबल डैकोरेशन में चार-चांद लगा देंगे।

सिर्फ वेडिंग वेन्यू ही नहीं, आप कार डैकोरेशन के लिए भी फूलों का इस्तेमाल कर सकते हैं।

अगर आप डेस्टीनेशन वेडिंग कर रहे हैं तो आप फूलों का इस्तेमाल इन यूनिक तरीकों से भी कर सकते हैं। इससे आपका फोटोशूट और भी खास बन जाएगा।


ब्रैकगाउंड डैकोरेशन के लिए इस तरह करें यूनिक फ्लावर डैकोरेशन।


मंडप डैकोरेशन के लिए आप पिंक, पैस्टल कलरफुल फ्लॉवर से सजावट करवा सकते हैं। इससे आपकी डैकोरेशन में चार-चांद लग जाएंगे।

शादी की सजावट करने के लिए आप इस तरह भी फ्लॉवर डैकोरेशन कर सकते हैं।



Content Writer

Anjali Rajput