बकरीद के खास मौके पर फ्री में ताजमहल का होगा दीदार, बिना चार्ज होगी एंट्री

punjabkesari.in Saturday, Jul 09, 2022 - 10:53 AM (IST)

बकरीद त्योहार से पहले बाजार गुलजार हैं और सजे धजे बकरों की खरीद-फरोख्त के लिए ग्राहकों को सौदेबाजी करते देखा जा सकता है। वहीं इसी बीच ताजमहल का दीदार करने वालों को भी बड़ा तोहफा मिल गया है। बकरीद के खास मौके पर 3 घंटे तक ताजमहल  की एंट्री फ्री कर दी गई है।


भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) में अधीक्षण पुरातत्वविद् राजकुमार पटेल ने बताया कि यह छूट नमाजियों और गैर नमाजियों दोनों के लिए होगी। प्रात: सात बजे से लेकर प्रात: 10 बजे से पहले या बाद में यदि कोई सैलानी ताजमहल परिसर में प्रवेश करता है, तो उसे टिकट लेना पड़ेगा।


 इस दिन ताजमहल परिसर में प्रवेश प्रात: सात बजे से प्रात: 10 बजे तक मात्र तीन घंटे के लिए ही निशुल्क रहेगा। सिर्फ शाही मस्जिद में नमाज अदा करने वाले ताजगंज के स्थानीय नमाजियों को ही सिर्फ दो घंटे के लिए ताजमहल में फ्री एंट्री दी जाती है।


रविवार को मनाये जाने वाले ईद-उल-अजहा (बकरीद) से पहले बाजार में सैकड़ों बकरे सजे-धजे नजर आये, जिनमें से कई को फूलों की माला, खूबसूरत घूंघरू और पट्टे पहनाए गए थे और इनके मालिक ग्राहक को आकर्षित करने का कोई भी मौका गंवाना नहीं चाहते। कोविड संबंधी पाबंदियों के चलते दो साल के बाद बाजारों में रौनक लौटी है। 


 

Content Writer

vasudha