माइकल जैक्सन की एक्स वाइफ ने दुनिया को कहा अलविदा, एल्विस प्रेस्ली की थी इकलौती बेटी

punjabkesari.in Friday, Jan 13, 2023 - 01:30 PM (IST)

हॉलीवुड से एक बेहद ही दुखद खबर सामने आई है। हॉलीवुड सिंगर व माइकल जैक्सन की पूर्व पत्नी लिसा मैरी का 54 साल की उम्र में निधन हो गया है। सिंगर को कार्डियक अरेस्ट के चलते अस्पताल भर्ती कराया गया, जहां  इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। लीजा मैरी प्रेस्ली, 'रॉक एंड रोल' लेजेंड एल्विस प्रेस्ली की बेटी थी। 

  
लीज़ा मैरी प्रेस्ली की मां प्रिसिला ने उनके निधन की जानकारी दी। उन्होंने अपने बयान में कहा- ‘‘ मैं भारी मन से यह दुखद समाचार दे रहीं हूं कि मेरी खूबसूरत बेटी लीज़ा मैरी हमें छोड़कर चली गई हैं। वह बेहद भावुक, मजबूत और प्यारी महिला थीं। '' लीज़ा मैरी मशहूर अमेरिकी गायक एल्विस प्रेस्ली की एकलौती संतान थी, जिन्होंने संगीत की दुनिया में अपने पिता की विरासत को आगे बढ़ाया। 


लीज़ा मैरी मंगलवार को आयोजित गोल्डन ग्लोब पुरस्कार समारोह में भी नजर आईं थी। इससे पहले आठ जनवरी को ग्रेस्कलैंड के मेम्फिस में उन्होंने अपने पिता एल्विस की जयंती भी मनायी थी। एल्विस का निधन अगस्त 1977 में हो गया था, तब लीज़ा बस नौ साल की थीं। लीज़ा मशहूर गायक माइकल जैक्सन की पूर्व पत्नी थीं। लीज़ा ने चार बार शादी के रिश्ते को मौका दिया। वह कई बार मादक पदार्थों व अपनी शादियों से जुड़ी समस्याओं को लेकर चर्चा में रहीं।


लीजा का  सिंगिंग करियर साल 2003 की पहली एल्बम “टू व्हॉट इट मे कंसर्न” के साथ शुरू हुआ था। इसके बाद 2005 का “नाउ व्हाट” आया और दोनों ने बिलबोर्ड 200 एल्बम चार्ट के टॉप 10 में जगह बनाई। मैरी के चार बच्चे हैं , उनके बेटे बेंजामिन कियोग का निधन 2020 में 27 साल की उम्र में हो गया था। बेटी राइली कियोग एक एक्ट्रेस हैं. उनकी दो बेटिया हार्पर और फिनेल लॉकवुड जुड़वां हैं। 


बता दें किलीजा मैरी प्रेस्ली और उनकी मां प्रिसिला प्रेस्ली ने 10 जनवरी को बवर्ली हिल्स में हुई गोल्डन ग्लोब सेरेमनी अटेंड की थी। उन्हें जब अस्पताल ले जाया गया तो डॉक्टर्स ने उन्हें बचाने की बहुत कोशिश की लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। 

Content Writer

vasudha