दूल्हा-दुल्हन की इस रस्म को स्पैशल बना देंगे जयमाला के ये लेटेस्ट Designs

punjabkesari.in Saturday, Aug 11, 2018 - 01:49 PM (IST)

अपनी शादी का दिन हर किसी के लिए स्पैशल होता हैं। सभी ने अपनी शादी को लेकर काफी सपने सजोए होते हैं। लड़का हो या लड़की, सभी शादी के लिए अपनी पसंद की आउटफिट व ज्वैलरी खरीदते हैं लेकिन शादी में होने वाली सबसे खास रस्म जयमाला को लेकर अक्सर लापरवाही बरता जाते हैं। जी हां, जब शादी की डैकोरेशन से लेकर दूल्हा-दुल्हन की आउटफिट तक सब डिजाइनर है तो जयमाला वहीं पुरानी डिजाइन्स की क्यों? 


शादी में निभाई जाने वाली जयमाला की रस्म पर तो हर किसी की नजरें होती है। वहीं मूवी और एलब्म के इस दौर में जयमाला की रस्म को काफी क्रिएटीविटी के साथ यूनिक बनाया जाता है तो ऐसे में आपको चाहिए कि जयमाला भी दूसरों से काफी डिफरैंट व स्टाइलिश हो, जो झट से पसंद आ जाए। अगर आप भी अपनी जयमाला की रस्म को स्पैशल बनाना चाहते है तो आज हम आपको कुछ ट्रैंडी व स्टाइलिश जयमाला के डिजाइन्स दिखाएंगे, जिनसे आप अपनी शादी के लिए कुछ टिप्स ले सकते हैं। 


मॉडर्न समय में अधिकतर दूल्हा-दुल्हन थीम के हिसाब से अपने आउटफिट्स डिजाइन करवाते है तो क्यों न इन मैचिंग व डिजाइनर थीम के साथ आपकी जयमासा भी आपके लुक के साथ मैच करती है, ताकि आपकी पर्सनैलिटी और निखर कर सामने आए। 

यैलो कलर की जयमाला, भले ही यह बेसिक हो लेकिन मैरीगोल्ड फ्लॉवर्स से बनी जयमाला को आपकी वैडिंग लुक को इंटरस्टिंग लुक देंगी। 

इन दिनों दूल्हा-दुल्हन की वैडिंग आउटफिट में पैस्टल कलर्स का क्रेज खूब देखा जा रहा है जो कपल को डीसेंट लुक भी देता है तो क्यों न इस तरह की आउटफिट के साथ जयमाला भी पैस्टल कलर के फूलों से सजी हो जो आपके लुक को चाद चांद लगा दें। 

हरे पत्ते और फर्न से बनी इस तरह की जयमाला डैस्टिनेशन वैडिंग के लिए बैस्ट ऑप्शन है। खासकर जब डैस्टिनेशन वैडिंग की डेजर्ट प्लेस या बीच के किनारे हो रही हो। 

रंग-बिरंगे थाई(Thai) फूलों से बनी जयमाला भी काफी अच्छी लगती है। मार्कीट में इस तरह की जयमाला आपको कई तरीकों से तैयार किए हुए मिल जाएंगी। 

Content Writer

Sunita Rajput