International Emmy Awards से सम्मानित हुई एकता कपूर, अवॉर्ड हासिल कर रचा इतिहास

punjabkesari.in Tuesday, Nov 21, 2023 - 10:31 AM (IST)

मशहूर इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स की गिनती दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित सम्मान समारोह में होती है। न्यूयॉर्क में आयोजित होने वाले इस शो में इस बार ओटीटी प्लेटफॉर्म की दो सीरीज को इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेट किया गया। शेफाली शाह की बेस्ट सीरीज मानी जाने वाली फिल्म 'दिल्ली क्राइम 1' और वीर दास की स्पेशल 'वीर दास लैंडिंग' नॉमिनेट किया गया। ढेर सारे नॉमिनेशन्स के बीच मशहूर प्रोड्यूसर और फिल्ममेकर एकता कपूर को आर्ट और एंटरटेनमेंट की दुनिया में महत्वपूर्ण योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

एकता कपूर ने रचा इतिहास

मशहूर बिजनेसवुमेन एकता कपूर ने एमी अवॉर्ड जीतकर इतिहास रच दिया है। वह पहली भारतीय महिला हैं जिन्हें इस प्रतिष्ठित सम्मान से सम्मानित किया गया है। 51वें इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स में एकता के ऑर्ट्स और एंटरटेनमेंट की दुनिया में महत्वपूर्ण योगदान के लिए यह अवॉर्ड उन्हें दिया गया है। एकता ने सोशल मीडिया पर अपने अवॉर्ड जीतने की खुशी भी जाहिर की है। अवॉर्ड की एक छोटी सी क्लिप शेयर करते हुए एकता ने लिखा कि - 'मैं एमी अवॉर्ड को घर में लेकर आ रही हूं ये इंडिया के लिए है।' 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by EktaaRkapoor (@ektarkapoor)

वीर दास को भी मिला अवॉर्ड्स 

वीर दास को कॉमेडी सीरीज की कैटेगरी में इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड से नवाजा गया है। इसी कैटेगरी में हैट ट्रिक प्रोडक्शन्स के बैनर तले बनी 'डेरी गर्ल्स सीजन 3' को भी अवॉर्ड दिया गया है।  

शेफाली शाह को नहीं मिला अवॉर्ड 

बेस्ट एक्ट्रेस की कैटगरी में शेफाली शाह का नॉमिनेशन भी शामिल था लेकिन इस बार उन्हें एमी अवॉर्ड नहीं मिल सका। 

Content Writer

palak