''कोरोना पॉज़िटिव होने पर भी अपनी सोच पॉजिटिव रखें, हार जाएगी बीमारी'' एकता जैन का मंत्र

punjabkesari.in Saturday, May 01, 2021 - 04:09 PM (IST)

छोटे पर्दे और सिल्वर स्क्रीन की विख्यात अभिनेत्री एकता जैन, जो कई टीवी शो और फिल्मों का हिस्सा रही हैं कोविड-19 से रिकवर हो चुकी हैं, लेकिन वो उनके लिए कठिन समय था। वो उस वक्त कोरोना पॉजिटिव हुई जब उन्होंने एक शूटिंग के लिए ऋषिकेश की यात्रा की। एकता जैन ने इस बीमारी से लड़ने के संदर्भ में बताया, "मुझे इस बीमारी के हल्के लक्षण थे। इस दौरान मैंने चार स्क्रिप्ट पढ़ने में अपना समय बिताया। मैंने मंडला पेंटिंग भी की और एफबी और इंस्टाग्राम पर लाइव चैट भी करती रही। मैंने अपनी बिल्लियों के साथ भी समय बिताया। खाना बनाना मेरा एक शौक है, इसलिए मैंने घर पर क्वारंटाइन के दौरान कई नए व्यंजन बनाने सीखे।" 

उन्होंने आगे कहा, "हालांकि मैं अब ठीक हो गई हूं, लेकिन मैं लोगों से इस महामारी के सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने और सामाजिक दूरी बनाए रखने व मास्क पहनने का आग्रह करना चाहती हूं। हालांकि मुझे कुछ समय बाद अपने काम के लिए फिर से यात्रा करनी होगी लेकिन मुझे लगता है कि बिना किसी कारण के घर के बाहर किसी को भी कदम नहीं निकालना चाहिए।" 

एकता जैन ने इस बीमारी से लड़ने और इतनी जल्दी इस पर काबू पाने के अपने फॉर्मूले के बारे में बताया कि देखिए कोई भी लड़ाई दिमाग से जीती जाती है। इस बीमारी से लड़ने के लिए भी आपको मानसिक रूप से मजबूत होना होगा। दिल दिमाग को निगेटिव चीजों से दूर रखके पॉजिटिव सोच रखनी होगी। अपनी इम्युनिटी पॉवर को बढ़ाते रहना होगा। भरपूर नींद, बेहतर आहार, हल्का गर्म पानी का सेवन और बार बार साबुन से हाथ धोने को आपको अपनी जिंदगी की आदत बनानी होगी तभी हम सब इस महामारी से लड़ पाएंगे।

गौरतलब है कि एकता जैन एक लीजेंड्रि स्टार के साथ एक बड़ी बॉलीवुड फिल्म का हिस्सा बनने के लिए तैयार हैं, जिसकी औपचारिक घोषणा का इंतजार है। एकता ने 'खली बली', 'शतरंज' और 'त्राहिमाम' जैसी फिल्मों में भी काम किया है। उन्होंने अभिनेता निर्देशक अनूप जलोटा के साथ "सत्य साईं बाबा 2" भी साइन की है।

Content Writer

Vandana