एडटेक स्टार्टअप Byju ने रचना बहादुर को चुना अपना वरिष्ठ उपाध्यक्ष

punjabkesari.in Tuesday, Dec 14, 2021 - 10:06 AM (IST)

ऑनलाइन शिक्षा देने वाली कंपनी और दुनिया के सबसे मूल्यवान एडटेक स्टार्ट-अप बायजू  बेन ऐंड कंपनी की पूर्व भागीदार रचना बहादुर को अपना  वरिष्ठ उपाध्यक्ष नियुक्त किया है। कंपनी ने वैश्विक विस्तार योजनाओं की अगुवाई करने की खातिर  बहादुर को चुना है। 

 

रचना का पुराना रिकॉर्ड शानदार

कंपनी ने बयान जारी कर कहा कि-  इस भूमिका में बहादुर नए एवं वर्तमान बाजारों में बायजू की विस्तार संबंधी संपूर्ण योजना एवं रणनीति का नेतृत्व करेंगी। वह बायजू द्वारा अमेरिकी बाजार में एपिक के हालिया अधिग्रहण के बाद उसका आधार मजबूत करने की दिशा में भी काम करेंगी। बायजू के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी प्रवीण प्रकाश ने कहा कि नेतृत्व भूमिका में रचना का पुराना रिकॉर्ड शानदार है।  

 

 रचना पर कंपनी को भरोसा

कंपनी ने कहा- बहादुर की नियुक्ति वर्टिकल में बायजू के नेतृत्व को मजबूत करने की दिशा में एक कदम है क्योंकि कंपनी का लक्ष्य विश्व स्तरीय उत्पादों, टीमों और साझेदारी का निर्माण करना है।  रचना एक सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड के साथ एक नेता है, उनका उनका व्यापक ज्ञान, अनुभव की गहराई बायजू के लिए एक महत्वपूर्ण संपत्ति साबित होगी

 

2015 में लॉन्च हुई थी  ऐप

ऑनलाइन क्लास के क्षेत्र में बड़ा मुकाम हासिल कर चुके BYJU  को एक गांव में पढ़े व्यक्ति ने शुरू किया था। Byju’s ऐप को साल 2015 में लॉन्च किया गया, जो अब एक गेम चेंजर प्रोडक्ट बनकर उभरा है।  Byju ने अब अमेरिकन कोडिंग प्लैटफॉर्म Tynker का अधिग्रहण किया है, कैलिफोर्निया आधारित यह कंपनी 12 वीं के बच्चों को कोडिंग सिखाती है। इस

 

कोडिंग सिखाने में Tynker का बड़ा नाम

कोडिंग सिखाने में Tynker का बड़ा नाम है। यह अभी 150 देशों में 1 लाख स्कूलों में अपनी सेवा दे रही है। इस प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल पूरी दुनिया के 60 मिलियन यानी 6 करोड़ बच्चे कर रहे हैं।  यह प्लैटफॉर्म बच्चों का कंप्यूटर साइंस, प्रोग्रामिंग को लेकर जरूरी आधार तैयार करता है, जिससे वे टेक्नोलॉजी की दुनिया में अच्छा काम कर सकें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static