जल्द होने वाली है शादी? तो जरुर फॉलो करें ये 5 हेल्थ टिप्स

punjabkesari.in Friday, Dec 13, 2019 - 02:45 PM (IST)

हर लड़की का सपना होता है कि वह अपनी शादी वाले दिन सबसे खूबसूरत दिखे। ऐसे में जरुरी है शादी वाले दिन मेकअप और लहंगे का चुनाव करते वक्त जरुरी बातों का ध्यान रखा जाए। इसी के साथ यह भी जरुरी है कि लड़की को शादी से पहले लड़की अपनी डाइट का भी खास ध्यान रखे ताकि इस खास मौके वाले दिन आप पूरी तरह से खूबसूरत लगें। तो चलिए नई नवेली दुल्हन बनने जा रही लड़की के लिए खास हेल्दी डाइट टिप्स..

Related image,nari

ताजा खाना खाएं

चेहरे और बेहतरीन फिगर के लिए जरुरी है आप जितना हो सके ताजा खाना खाएं। बासी खाना जहां शरीर को नुकसान पहुंचाता है वहीं आपकी त्वचा के लिए भी नुकसानदायक हो सकता है। ऐसे में शादी वाले दिन एक दम फ्रेश, एक्टिव एंड स्लिम दिखने के लिए जितना हो सके ताजा खाना खाएं।

मीठी चीजों से रहें दूर

अगर आप जल्द शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं तो मीठी चीजों को आज से ही अपने से दूर कर दें। चीनी की जगह शहद, ऑर्गेनिक गुड़, नारियल चीनी या डेट्स को अपनी डाइट में शामिल करें। ये सब चीजें जहां आपको हेल्दी रखेंगी साथ ही इन सबके सेवन से आपके चेहरे पर ग्लो भी आएगा।

Related image,nari

खाने में शामिल करें विटामिन-सी

ताजी डाइट के साथ-साथ अपने खान-पान में विटामिन-सी युक्त चीजें शामिल करें। गहरे रंग के फल और सब्जियों में सबसे ज्यादा विटामिन-सी पाया जाता है, जो आपके इम्यून सिस्टम को स्ट्रांग बनाने में मदद करता है। इससे आपकी स्किन टाइटन और ब्राइटन रहती है।

डिटॉक्स टेशन

दिन में कम से कम 8-10 गिलास पानी पिएं। पानी शरीर में मौजूक विषैले पदार्थों को खत्म करने में मदद करता है।

Related image,nari

एक्टिव रहें

जितना हो सके खुद को एक्टिव रखें। खूब एक्सरसाइज करें, बॉडी में से जितना पसीना बहेगा आपका शरीर उतनी कैलोरीज बर्न करेगा, जिससे आपको बॉडी शेप में और हमेशा एक्टिव रहेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Harpreet

Recommended News

Related News

static