ये कैसा डॉक्टर! लाखों में बच्चों का करता है सौदा, लड़कियों और लड़कों का रेट था फिक्स

punjabkesari.in Friday, May 19, 2023 - 12:26 PM (IST)

महाराष्ट्र में एक डॉक्टर ने 22 दिन के बच्चे को 7 लाख रुपये में ग्राहकों के रूप में आए पुलिस अधिकारियों को बेचने का सौदा कर डाला। दरअसल ये एक स्टिंग ऑपरेशन था और डॉक्टर इस जाल में फंस गया। उल्हासनगर के महालक्ष्मी नर्सिंग होम क्लिनिक के डॉक्टर और पांच अन्य को बुधवार को मुंबई पुलिस की अपराध शाखा (Crime Department) ने महिला एवं बाल कल्याण विभाग  के साथ एक संयुक्त में गिरफ्तर किया। 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि डीलर, बच्चे की मां, डॉ. चैनानी समेत 6 लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। जांच में पता चला कि डॉक्टर ने लड़कियों और लड़कों के लिए रेट फिक्स कर रखे थे। इस रैकेट में महाराष्ट्र और बाहर के कुछ लोगों के शामिल होने का संदेह है।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि एक गुप्त सूचना के आधार पर, सामाजिक कार्यरकर्ता (Social Worker) अनीता और उनके दो सहयोगी- सोनू पंजाबी और सान्या हिंदुजा ग्राहक बनकर नर्सिंग होम गए। गुप्त ऑपरेशन के दौरान, पुलिस अधिकारियों ने नकली ग्राहकों बनकर डॉ चैनानी के साथ 7 लाख रुपये में एक बच्चा खरीदने का सौदा किया। इस बीच सान्या हिंदुजा ने ठाणे क्राइम ब्रांच को इस बात की जानकारी दी और पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई।

क्या है पूरा मामला...

बुधवार को नासिक से एक महिला और उसके साथी 22 दिन के बच्चे को कुछ पैसे में बेचने के लिए डॉक्टर चैनानी के पास लाए। मौके पर मौजूद पुलिस ने उन्हें रंगे हाथों पकड़ लिया और डॉक्टर को भी हिरासत में ले लिया। सान्या के मुताबिक डॉ. चैनानी बच्चे की तस्करी के कई मामलों में शामिल हैं। “पिछले साल, हमने खरीदारों के रूप में पेश होकर डॉक्टर से एक बच्ची को 5 लाख रुपये में खरीद कर उसे पकड़ने की कोशिश की । लेकिन हम सफल नहीं हुए क्योंकि डॉक्टर मौके पर आया नहीं। वह काफी हद तक संदिग्ध थी, ”सान्या ने कहा।

Content Editor

Charanjeet Kaur