बिजनेस में होगी तरक्की, वीरवार को इन उपायों के साथ पाएं भगवान विष्णु की कृपा

punjabkesari.in Wednesday, Sep 27, 2023 - 06:49 PM (IST)

हिंदू धर्म में हफ्ते का हर दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित है। वैसे ही वीरवार का दिन भगवान विष्णु का माना जाता है। इस दिन भगवान विष्णु की पूजा करने से जीवन की कई परेशानियां दूर होती हैं और गुरु ग्रह से शुभ फलों की प्राप्ति होती है। गुरु ग्रह को सुख-सौभाग्य, वैभव और धन का कारक माना जाता है। गुरुवार के दिन कुछ उपाय करने से नौकरी में आ रही परेशानी दूर होती है। आइए जानते हैं इनके बारे में....

नौकरी में मिलेगा प्रमोशन 

यदि आप नौकरी में प्रमोशन चाहते हैं तो गुरुवार के दिन पीला रंग इस्तेमाल करें। इस दिन भगवान विष्णु को पीले फल या फूल अर्पित करें। इसके अलावा पीले रंग का कपड़ा, पीले फूल, नारियल, पीला फल, हल्दी और खड़ा नमक बांध लें और गुरुवार वाले दिन इन चीजों को मंदिर की सीढ़ियों में रख दें। इस दौरान किसी के साथ कोई बात न करें। इससे नौकरी में प्रमोशन के योग बनते हैं। 

बिजनेस में होगा फायदा 

अगर आपके बिजनेस में लगातार घाटा हो रहा है तो इस दिन मंदिर में जाकर हल्दी की माला लगा दें। इस दिन पीले कपड़े पहनें और हल्दी का तिलक लगाएं। इस उपाय को करने से गुरु की कृपा मिलती है और व्यापार में मुनाफा होता है। 

गुरु दोष होगा दूर 

कुंडली में अगर गुरु ग्रह कमजोर है या गुरु दोष है तो इस दिन नहाने के पानी में चुटकी हल्दी डालकर 'ऊं नमो भगवते वासुदेवाय नम:' मंत्र का जाप करते हुए स्नान करें। इससे कुंडली में गुरु दोष दूर होगा। 

घर में नहीं रहेगी धन की कमी 

गुरुवार वाले दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान कर लें। इसके बाद भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की साथ में पूजा करें। पूजा में केला, चना की दाल, गुड़ का भोग लगाएं। इसके बाद विष्णु सहस्ननाम का पाठ करें। इस उपाय  को नियमित करने से घर में बरकत आएगी और मां लक्ष्मी की कृपा से घर में पैसे की कमी भी नहीं रहेगी।

नोट: ऊपर दी गई सूचना सिर्फ जानकारियों और मान्यताओं पर आधारित है। 

Content Writer

palak