कुंडली से दूर होगा गुरु दोष, गुरुवार को कर लें ये अचूक उपाय

punjabkesari.in Wednesday, Oct 04, 2023 - 06:04 PM (IST)

सप्ताह का हर दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित होता है। वैसे ही गुरुवार का दिन जगत के पालनहार भगवान विष्णु का माना जाता है। एकादशी और गुरुवार दोनों ही दिन विष्णु जी की कृपा पाने के लिए बेहद खास माने जाते हैं। ज्योतिष शास्त्र में भी नौ ग्रहों में से गुरु को सबसे महत्वपूर्ण ग्रह माना जाता है। इस दिन पूरे विधि-विधान के साथ पूजा और कुछ उपाय करके आप विष्णु जी की कृपा पा सकते हैं।इन उपायों को करने से जीवन की परेशानियां भी दूर होंगी। आइए जानते हैं इनके बारे में....

गुरु दोष होगा दूर 

यदि किसी जातक की कुंडली में गुरु दोष है और इसके कारण करियर में बाधा आ रही है तो वीरवार के दिन नहाने के पानी में चुटकीभर हल्दी मिलाकर स्नान करें। इससे गुरु दोष भी खत्म होगा और भगवान विष्णु की मेहर भी बनेगी। 

पूरी होगी हर मनोकामना  

भगवान विष्णु को पीला रंग बहुत ही प्रिय होता है। ऐसे में इस दिन पीले रंग का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करें। जगत के पालनहार विष्णु जी को पीले रंग का भोग लगाएं, पीले कपड़े पहनें, पीली चीज दान करें। इस उपाय को करने से आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी होंगी। 

जल्दी होगा विवाह 

यदि आपकी शादी में किसी तरह की अड़चन आ रही है तो गुरुवार के दिन केले के पौधे में पानी दें। इसके बाद पूरे दिल से पौधे की पूजा करें। इस शादी के शीघ्र योग बनेंगे। 

सुख समृद्धि का होगा आगमन 

घर में सुख-समृद्धि पाने के लिए वीरवार के दिन भगवान विष्णु के साथ-साथ मां लक्ष्मी की पूरे विधि-विधान से पूजा करें। पूजा में गुड़ और चने की दाल का भोग लगाएं। इससे जीवन में खुशियां आएगी और घर पर सुख-समृद्धि का आगमन होगा।

व्यापार में होगा मुनाफा

यदि आपका व्यापार अच्छा नहीं चल रहा और लगातार मंदी का सामना करना पड़ रहा है तो गुरुवार के दिन किसी मंदिर में जाकर हल्दी की माला चढ़ाए। इसके अलावा गुरुवार वाले दिन पीले कपड़े पहनें और हल्दी का तिलक लगाएं इससे व्यापार में फायदा होगा।

नोट: ऊपर दी गई सूचना सिर्फ  मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। 

Content Writer

palak