चुटकीभर नमक से करें ये उपाय, घर की नेगेटिविटी होगी दूर और बढ़ेगी सुख-समृद्धि

punjabkesari.in Monday, Jan 24, 2022 - 11:45 AM (IST)

कई बार घर में नकारात्मक ऊर्जा होने से तरक्की से रास्ते में बांधा आने लगती हैं। इसके कारण कारोबार व नौकरी से जुड़ी समस्याएं होने लगती है। इसके अलावा व्यक्ति बार-बार बीमार पड़ने लगता है। मगर वास्तु अनुसार, आप इन सब समस्याओं से बचने के लिए चुटकीभर नमक से कुछ कारगर उपाय कर सकते हैं। मान्यता है कि इन टोटकों से बैडलक गुडलक में बदल सकता हैं। चलिए जानते हैं नमक से जुड़े इन उपायों के बारे में...

वास्तुदोष दूर के लिए

कांच की शीशी में नमक भरकर बाथरूम में रखें। इससे घर का वास्तुदोष दूर होने में मदद मिलती है। घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा सकारात्मक में बदल जाती है। वास्तु अनुसार, इससे कारोबार व नौकरी से जुड़ी समस्याएं दूर होकर तरक्की व सफलता के रास्ते खुलते हैं।

PunjabKesari

बीमारियों से बचने के लिए

अगर कोई व्यक्ति बार-बार बीमार पड़ जाता है तो तांबे के बर्तन नमक भरकर उसके कमरे में रखें। वास्तु अनुसार, इससे बीमारी से जल्दी छुटकारा मिल सकता है। मगर इसके साथ ही डॉक्टर द्वारा दी दवा खाना ना भूलें।

घर-दुकान में गुडलक के लिए

नमक की डली को लाल रंग के कपड़े में बांधकर घर व दुकान के प्रवेश द्वार पर लटका दें। वास्तु अनुसार, घर व दुकान के अंदर सकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करेगी। ऐसे में जीवन में गुडलक बढ़ने में मदद मिलेगी।

कारोबार व नौकरी में उन्नति के लिए

लाल कपड़े में एक नमक की डली बांधकर तिजोरी या धन रखने वाली जगह के ऊपर लटका दें। मान्यता हैं कि इससे कारोबार व नौकरी से जुड़ी समस्याएं दूर होकर धन आगमन के रास्ते खुलते हैं।

PunjabKesari

अनजाना भय दूर करने के लिए

अक्सर कई लोगों को अनजाना भय सताता है। वास्तु अनुसार, इसके पीछे का कारण घर में नकारात्मक ऊर्जा का होना हो सकता है। इसके लिए घर के किसी कोने में कांच की कटोरी में नमक डालकर रख दें। इस नमक को हर हफ्ते बहते जल में बहा दें। इसके साथ ही उस जगह पर नई नमक की कटोरी रख दें। इससे घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा सकारात्मक में बदल जाएगी।

अच्छे स्वास्थ्य के लिए

पानी में चुटकीभर नमक मिलाकर नहाएं। इससे सेहत सही रहने के साथ दिनभर तरोताजा महसूस होगा। वास्तु अनुसार, इससे शरीर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होने से सभी कामों में शुभफल मिलेगा।

नजरदोष से होगा बचाव

बच्चे को नजर लग जाने पर वे बार-बार बीमार पड़ता है। इसके अलावा शिशु लगातार रोता रहता है। ऐसे में आप चुटकीभर नमक लेकर उसके सिर से पांव तक घुमाएं। फिर उस नमक को बहते पानी में बहा दें। वास्तु अनुसार, इस उपाय से बच्चे पर लगी नजर दूर हो जाती है। आप घर के अन्य सदस्य पर भी यह टोटका अपना सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static