इश्क में नहीं होता सबकुछ जायज....रिश्ते चाहे हो जितना भी गहरा, पर न करें ये काम

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2024 - 03:10 PM (IST)


लोग कहते हैं कि प्यार में सब-कुछ जायज होता है। प्यार का नाम लेकर लोग कुछ भी करने को तैयार हो जाते हैं और इसमें कुछ भी गलत नहीं लगता है। प्यार में पड़े लोग अपने पार्टनर से फोन पासवर्ड, क्रेडिट कार्ड पीन और सोशल मीडिया पासवर्ड भी शेयर करते करते हैं। लेकिन आगे चलकर ये सारी बातें नुकसानदायक भी साबित हो सकती हैं। दरअसल, कोई भी रिश्ता प्यार और भरोसे के आधार पर ही टिका होता है। लेकिन जरूरी नहीं है कि पार्टनर हमेशा आपके साथ लॉयल रहे। जब प्यार का खुमार उतरता है तो वैसे ही उन्हें अपनी गलतियां का एहसास होने लगता और प्यार में किया गया कोई काम और वादा गलत लगने लगता है। इसलिए जरूरी है कि आप बस प्यार के खुमार में कुछ गलत न कर बैंठे।

न करें पार्टनर पर आंख बंद करके भरोसा

पार्टनर पर भरोसा दिखाना अच्छी बात है पर, आंख बंद करके भरोसा न करें। जरूरी नहीं है कि आपका पार्टनर आपकी तरह लॉयल हो। इसलिए बिना सोचे- समझे अपनी पर्सनल इंफॉर्मेशन न दें। बाद में आपको पछताना पड़ सकता है।

न करें पार्टनर की गैर जरूरी मांगे पूरी

अक्सर रिश्ते की शुरुआत में लोग एक- दूसरे के लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाते हैं और वह अपने पार्टनर की कही हर एक डिमांड को पूरी करते हैं। इसके लिए पैसों की भी जरूरत पड़ती है। कई बार पैसों की कमी होने के कारण आपकी इच्छा को पूरी करने के लिए वह लोगों से उधार लेते हैं या फिर चोरी जैसी वारदात को भी अंजाम देते हैं। इससे नुकसान सिर्फ आपको ही होगा। पार्टनर का कुछ नहीं होता क्योंकि उनका काम सिर्फ आपको लूटने का हो सकता है। इसलिए पार्टनर की कभी गैर जरूरी मांगों को पूरा न करें।

PunjabKesari

खुद को न बदलें

रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए अपनी जरूरत और भावनाओं से समझौता बिल्कुल भी ना करें, क्योंकि हर किसी को अपनी जिंदगी जीने का पूरा अधिकार है। इसे किसी के लिए बदलना सही नहीं है। इसलिए कभी भी दूसरों के लिए खुद को ना बदलें।

न शेयर करें आपत्तिजनक तस्वीरें

आपको अपने पार्टनर पर चाहे जितना ही भरोसा क्यों ना हो, लेकिन कभी भी अपनी कोई ऐसी आपत्तिजनक या प्राइवेट तस्वीर ना शेयर करें। हो सकता है यह आपके लिए आगे चलकर बड़ी मुसीबत बन जाए, क्योंकि आपकी यह एक गलती आपको और आपके परिवार को बदनाम करने के लिए काफी हो सकती है। अगर आपका पार्टनर गलत हो, तो वह आपकी चीजों को सोशल मीडिया पर वायरल कर सकता है। इसलिए इस गलती से बचकर रहे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static