शादी के बाद Best Friend से भी न शेयर करें ये सीक्रेट्स

punjabkesari.in Tuesday, Dec 19, 2017 - 04:24 PM (IST)

दोस्त ऐसा शख्स है, जिसके साथ हम अपने सभी दुख-सुख सांझा कर लेते है और वह हमेशा हमारी मदद के लिए हाथ बढ़ाकर आगे खड़ा रहता है। परन्तु दोस्त भले ही कितना ही नजदीकी क्यों न हो लेकिन जिंदगी के कुछ सीक्रेट्स ऐसे होेते हैं, जिन्हें सीक्रेट्स ही रहना देना चाहिए। किसी के साथ भी सांझा नहीं करना चाहिए। खासकर शादी के बाद की बातें क्योंकि आपकी एक गलती से आपके शादीशुदा जीवन पर प्रभाव पड़ सकता है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही बातें बताएंगे, जिन्हें शादी के बाद बस सीक्रेट्स ही बना रहने देना चाहिए।

 

1. वित्तीय स्थिति 
कभी भी दोस्तों के साथ अपने घर के खर्चे को लेकर चर्चा न करें। घर के खर्चे की बातें केवल परिवार के सदस्यों में रहे तो बेहतर है क्योंकि यह बात दोस्तों से शेयर करने का कोई मतबल नहीं है। 

2. सास-ससुर से आपका रिश्ता


लड़का हो या लड़की, सास-ससुर के साथ आपके रिलेशन कैसे है, इस बात का जिकर किसी से न करें। फिर चाहें वह आपके सबसे करीबी दोस्त ही क्यों न हो। इससे आपका रिश्ता ससुराल वालों से और बिगड़ सकता है। इसलिए घर की बात को घर में ही निपटाए तो बेहतर है। 

3. पति या पत्नी का चरित्र
अपने दोस्तों या अन्य व्यक्ति के साथ अपने पति या पत्नी के चरित्र के बारे में बात कभी न करें क्योंकि इससे दूसरों के सामने आपका ही मजाक बनकर रह जाएगा। इसके अलावा आप दोनों का रिलेशन कैसा है, आगे की प्लानिंग क्या है, इसके बारे में भी दूसरों से बात न करें। 

4. बेडरूम सीक्रेट्स


भले ही आपको अपने फ्रैंड्स के साथ गॉसिप करना पसंद हो लेकिन बेडरूम की बातों को सीक्रेट्स ही रहने दें। अपने बेडरूम से जुड़ी कोई भी बात अपने करीबी से करीबी दोस्त के साथ भी न शेयर करें क्योंकि इससे आप पति-पत्नी का रिश्ता खराब हो सकता है। 

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
 

Punjab Kesari