शनिवार को भूलकर भी न खरीदें ये चीजें, वरना झेलना पड़ेगा शनि देव का प्रकोप

punjabkesari.in Friday, Feb 16, 2024 - 06:09 PM (IST)

सनातन धर्म में हफ्ते का हर दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित है। शनिवार का दिन कर्मदाता शनि देव के नाम है। शनि भक्तों के लिए ये दिन बहुत खास होता है। लोग शनि देव की कृपा पाने के लिए इन दिन उनकी आराधना करते हैं, कई सारे उपाय भी करते हैं। ज्योतिष एक्सपर्ट्स ने शनि को एक क्रूर ग्रह बताया है, अगर वो भक्तों से नाराज हो जाते हैं तो उनके लिए कई सारी परेशानियां खड़ी कर देते हैं। इसलिए भक्तों को शनिवार को कुछ कामों से बिल्कुल परहेज करना चाहिए। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में...

शनिवार को न करें ये काम

न खरीदें तेल

वैसे शनिवार के दिन शनि देन को तेल चढ़ाने की परंपरा है, मगर इस दिन तेल खरीदने की गलती न करें। ऐसा करने से जीवन में कई तरह की परेशानियां आ सकती हैं और परिवार का कोई सदस्य बीमार हो सकता है।

नमक खरीदने से करें परहेज

मान्यताओं के मुताबिक शनिवार के दिन नमक खरीदने से बचें, क्योंकि शनिवार के दिन नमक खरीदने से घर के अन्य सदस्यों पर कर्ज चढ़ता है। इसके कारण घर की आर्थिक स्थिति खराब होती है। अगर यदि किसी को नमक खरीदने ही है, तो वो इसे शनिवार के दिन ना लेके बल्कि किसी और दिन खरीदें, वरना इसके साइडइफेक्ट सामने आ सकते हैं।

झाड़ू

शनिवार के दिन झाड़ू खरीदना अशुभ माना जाता है। शनिवार के दिन झाड़ू घर लाने से परिवार में कलह की स्थिति बन सकती है। साथ ही शनिवार के दिन पुरानी झाड़ू को घर में बाहर भी न फेंके वरना शनि देव आपसे क्रोधित हो सकते हैं।

 लोहा

शनिवार के दिन लोहा या इससे बनी चीजों को भूलकर भी नहीं खरीदना चाहिए। शनिवार को लोहा खरीदने से शनि देव की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। 

जूते-चप्पल

शनिवार के जूते-चप्पल की खरीददारी भी नहीं करना चाहिए। कहा जाता है कि इस दिन जूते-चप्पल खरीदने से व्यक्ति को शनि दोष लगता है और घर में अशांति और दरिद्रता आती है।

Content Editor

Charanjeet Kaur