फाउंडेशन लगाते समय भूलकर भी ना करें ये गलतियां, खराब हो सकती है पुरी लुक

punjabkesari.in Friday, Apr 12, 2024 - 02:25 PM (IST)

न्हें इसकी नॉलेज कम होती है। ऐसे में अगर आप पहली बार मेकअप करने का सोच रही हैं तो आपको आज हम सबसे पहले बतायेंगे के किस तरह आप मेकअप के सबसे जरूरी स्टेप फाउंडेशन के बारे में बतायेंगे। कई लड़कियों की शिकायत होती है के फाउंडेशन लगाने के बाद वह पपड़ी की तरह उतरने लगती है। ऐसे ही परेशानी से बचने के तरीके के बारे में बतायेंगे।

PunjabKesari

मॉइश्चराइज करें- फाउंडेशन लगाने से पहले चेहरे को धो ले और उसे मॉइश्चराइज करें। अगर आपकी स्किन ऑयली हो तो ऑयल फ्री मॉइस्चराइजर का यूज करें। मॉश्चराइजिंग हर स्किन के लिए जरूरी है और सबसे जरूरी स्टेप है।

प्राइमर लगाने की जरूरत को समझें- पहले ये समझना चाहिए कि चेहरे पर मेकअप अप्लाई करने से पहले फाउंडेशन यानी प्राइमर को लगाना जरूरी है। ये रंग को एकसार करता है और चेहरे के ओपन पोर्स को भर देता है। इससे चेहरा स्मूथ नजर आता है और चेहरे पर मेकअप के लिए एक स्मूद बेस बन जाता है।

PunjabKesari

कंसीलर के बाद लगाएं फाउंडेशन- कई लोग पहले फाउंडेशन लगा लेते हैं और इसके बाद आंख के नीचे और दूसरी जगहों पर कंसीलर का उपयोग करते हैं। ये गलत तरीका है। पहले फाउंडेशन लगाना चाहिए और उसके बाद कंसीलर अप्लाई करना चाहिए।

कंसीलर को सेट होने के लिए समय दें- कंसीलर को चेहरे पर अप्लाई करने के बाद कुछ समय के लिए छोड़ देना चाहिए। आपको ये पता होना चाहिए कि कंसीलर को सेट होने में कुछ समय लगता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static