रविवार के दिन न करें ये काम, वरना आपका जीवन पड़ जाएगा संकट में

punjabkesari.in Saturday, Jun 03, 2023 - 06:12 PM (IST)

आजकल हर किसी की लाइफ में थोड़ी बहुत परेशानी तो चलती रहती है लेकिन आपकी परेशानी का अगर कोई समाधान नहीं निकल रहा तो इसके पीछे की वजह वास्तु दोष हो सकता है। ऐसा हम नहीं ज्योतिष शास्त्र कहते है। उनका कहना है कि हर दिन का विशेष महत्व हैं जोकि किसी न किसी ग्रह से जुड़ा होता है। जिनका असर व्यक्ति के जीवन पर होता है। इसमें से एक दिन रविवार का दिन है जो सूर्य देव को समर्पित है। बता दें कि इस दिन सूर्य देव की पूजा या उन्हें अर्घ्य देने से व्यक्ति का भाग्य बलशाली होता है। हिंदू धर्म में मानयता है कि सभी ग्रहों में सबसे अधिक ऊर्जा सूर्य के पास है। सूर्य ग्रह को सौरमंडल का राजा माना जाता है। लेकिन इस दिन कुछ ऐसे काम है जो नहीं करने चाहिए। तो चलिए जानते है उनके बारे में।  

सूर्य डूबने के बाद खाना चाहिए नमक

इस दिन सूर्य देव के डूबने से पहले नमक का सेवन नहीं करना चाहिए। अगर आप खाने में नमक का सेवन करते है तो इसका बुरा प्रभाव आपके जीवन पर पड़ेगा और आपकी कुंडली में सूर्य कमजोर होगा।

PunjabKesari

मांस मदिरा का नहीं करना चाहिए सेवन

रविवार को छुट्टी वाले दिन घर में कई लोग खाने में स्पेशल नॉनवेज खाने की मांग करते है इसके साथ वह मदिरा का भी सेवन करते है। जिसे वास्तु शास्त्र में अशुभ माना जाता है। कहा जाता है कि इस दिन मांस खाने से सूर्य देवता नाराज हो जाते हैं और व्यक्ति को आर्थिक संकटों से जूझना पड़ता है।

PunjabKesari

इस रंग के कपड़े नहीं पहनने चाहिए

याद रहे इस दिन तांबे के धातु को खरीदने से बचना चाहिए। इसके अलावा नीले, काले व हरे रंग के वस्त्र न पहने। यदि संभव हो तो इस दिन जूते भी न पहने।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kirti

Recommended News

Related News

static