Vastu Shastra : सुबह-सुबह गलती से भी न देखें ये चीजें, वरना आपके हर कार्य में आएगी बाधा

punjabkesari.in Saturday, Jun 10, 2023 - 01:19 PM (IST)

वास्तु का हमारे जीवन और घर में अहम रोल है। इसके नियम पर चलकर ही हमारे घर परिवार में खुशियां आती है। लेकिन जाने अनजाने में हम कुछ ऐसी गलतियां कर देते है जिसका हम पर बुरा प्रभाव पड़ता है। जैसे कि सुबह-सुबह उठकर कुछ ऐसी चीजें देख लेना जिससे हमारे हर कार्य में बाधाएं आती है। बता दें कि वास्तु शास्त्र के नियम के अनुसार सुबह-सुबह कुछ ऐसी चीजें है जिन्हें देखना वर्जित माना जाता है। तो चलिए जानते है उसके बारे में।

सुबह-सुबह आईना देखने पर

वास्तु का कहना है कि रात को सोने के बाद सुबह अपना चेहरा आईने में नहीं देखना चाहिए। अगर आप ऐसा करते है तो आपके जीवन में कई तरह की मुश्किलें आ सकती है।

सुबह-सुबह परछाई देखने पर

वहीं दूसरी ओर सुबह-सुबह अपनी परछाई देखना भी वास्तु में वर्जित माना जाता है। वास्तु का कहना है कि परछाई देखने से व्यक्ति का मानसिक तनाव बढ़ता है और नकारात्मकता हावी होने लगती है। इसके अलावा सुबह-सुबह घर पर किसी जंगली जानवर की तस्वीरों को भी नहीं देखना चाहिए।

जूठे बर्तन देखने पर

अक्सर कई लोगों की आदत होती है तो रात के खाने के बाद जुठे बर्तनों को ऐसे ही छोड़ देते है। जिसे वास्तु में सही नहीं माना जाता है। इसलिए अगर कोई व्यक्ति सुबह उठते ही जूठे बर्तन देखता है तो व्यक्ति के ऊपर फौरन ही नकारात्मक ऊर्जा हावी हो जाती है। मान्यता है कि रात को रसोई में जूठे बर्तन छोड़ने से घर में दरिद्रता का वास होता है। ऐसे में नकारात्मक ऊर्जा को घर में प्रवेश करने से रोकने के लिए रात को जूठे बर्तन को साफ कर लेना चाहिए। अगर आप ऐसा नहीं करते है तो आपके कार्यों में बाधाएं आती रहेगी। 

 

   
 

 

 

 


 

Content Writer

Kirti