दही से करें फेशियल और पाएं दोगुना निखार, पैसे की भी होगी बचत

punjabkesari.in Friday, May 29, 2020 - 02:14 PM (IST)

लॉकडाउन भले खुल गया है मगर सोशल डिस्टेंसिंग के चलते अभी भी कुछ महिलाएं पार्लर नहीं जाना चाहती। ऐसे में क्यों न घर पर रहकर ही फेशियल किया जाए। आज हम आपको बताएंगे दही की मदद से घर पर आप कैसे आसानी से फेशियल कर सकती हैं। दही में ऐसे बहुत से जरूरी तत्व पाए जाते हैं, जो आपकी त्वचा को सॉफ्ट, ग्लोइंग और निखरा हुआ दिखाते हैं। तो चलिए जानते हैं घर पर ही दही के साथ फेशियल करने का तरीका...

स्क्रबिंग

सबसे पहले करें चेहरे को अच्छी तरह क्लीन कर लें। रोज वॉटर या फिर क्लीसिंग मिल्क के साथ भी चेहरा साफ कर सकते हैं। उसके बाद चेहरे को स्क्रब करें। स्क्रबिंग करने के लिए 1 चम्मच दही लें उसमें आधा चम्मच बेसन मिक्स करके चेहरे और गर्दन की अच्छी तरह स्क्रबिंग करें। जब चेहरा सॉफ्ट लगने लगे, तो सादे पानी के साथ अपना चेहरा धो लें।

मसाज

उसके बाद करें चेहरे की मसाज। मसाज करने के लिए 1 चम्मच दही लें, उसमें विटामिन-ई का कैप्सूल ऐड करें और अच्छे से मिक्स करके चेहरे, गर्दन और हाथों की मसाज करें। 5-10 मिनट तक मसाज करते रहें।

फेस पैक

उसके बाद हल्के गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। फिर चेहरे पर अप्लाई करें फेस मास्क। मास्क बनाने के लिए 1 चम्मच दही लें, उसमें 1 चम्मच बेसन ऐड करें, 2 से 3 बूंद बादाम तेल की मिलाएं और आधा चम्मच नींबू का रस मिलाकर अच्छे से मिक्स करके पैक को चेहरे और गर्दन पर अप्लाई करें। 

Content Writer

Harpreet