रेखा के वो ब्यूटी सीक्रेट्स जो बुढ़ापे में भी रखेंगे जवां

2/23/2021 3:16:50 PM

बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा की नेचुरल ग्लोइंग स्किन और काले घने बालों के लोग आज भी दीवाने हैं। उन्हें देखने के बाद हर महिला के मन में यही ख्याल आता है कि काश वो भी इतनी खूबसूरत होती। उम्र के इस पड़ाव में भी रेखा की ग्लोइंग स्किन और हैल्दी फिटनेस देख हर किसी के मन में एक ही सवाल उठता है रेखा आज भी इतनी खूबसूरत और जवां कैसे है? तो फिर आइए जानते है उनकी खूबसूरती के पीछे का राज...

रेखा की स्किन केयर रुटीन

अपनी त्वचा की देखभाल के साथ-साथ फिटनेस और बालों की सुंदरता को बनाए रखने के लिए इन टिप्स का पालन करती हैं- स्किन को मॉइश्चराइज करना, लिक्विड डायट और ज्यादा से ज्यादा पानी पीना, बाहर का खाना खाने से बचना, रात को समय से सोना, तनाव मुक्त रहना, जो स्किन के लिए काफी जरूरी है, त्वचा और बालों पर होममेड नुस्खों का इस्तेमाल करना।

PunjabKesari

भरपूर पानी पीना

त्वचा को मॉइश्चराइज रखना सबसे जरूरी है। इसके अलावा स्किन को स्वस्थ रखने के लिए दिन में 8-10 गिलास पानी पीएं। आप चाहें तो पानी की जगह छाछ, लस्सी, जूस का सेवन भी कर सकते हैं। शहद भी त्वचा के लिए काफी फायदेमंद होता है। आप चाहें तो शहद को सुबह पानी में डालकर पीएं या फिर चेहरे पर भी अप्लाई कर सकते हैं। 

एक्ट्रेस की ग्लोइंग त्वचा का राज

रेखा युवावस्था से ही बाहर के खाने को अवॉइड करती आ रही हैं। वह मैदा से बनी चीजें, डीप फ्राइड या ऑइली खाने का कम मात्रा में सेवन करती हैं। लेकिन अब बदलते समय के साथ रेखा ने इन चीजों को खाना भी बंद कर दिया है और घर का बने खाने का सेवन करती हैं जिससे पाचन और मेटाबॉलिज़म सही रहता है। 

PunjabKesari

मसालेदार चीजों से दूर रहती हैं दूर

अक्सर देखा जाता है कि शाम के समय लोग स्नैक्स खाना पसंद करते हैं। जो मीठा, मसालेदार या तला हुआ होता है। ऐसे में अगर शाम को इनका सेवन कर रहे हैं तो सीमित मात्रा में ही करें। वहीं शाम 6 बजे के बाद हरी सब्जियां और सलाद का ही सेवन करें। जो आपकी फिटनेस को बनाए रखने का काम करेंगे। 

रोजाना करें ये काम

दिन में दो बार चेहरे को धोएं। चेहरे और बाॅडी पर सनस्क्रीन लगाकर ही धूप में निकलें। इस बात का ध्यान रखें कि सनस्क्रीन धूप में जाने से 20 मिनट पहले लगाएं। इसके अलावा धूप में निकलने से पहले पानी या लस्सी पीकर निकलें। 

PunjabKesari

हफ्ते में दो बार बाॅडी मसाज

हफ्ते में दो बार तो अच्छी क्वालिटी के ऑयल से बाॅडी मसाज करें। बालों को जड़ों से मजबूत बनाने के लिए सिर में तेल से हफ्ते में दो बार मालिश करें और अगले दिन सुबह बालों को धो लें। इसके अलावा फेस मास्क का भी इस्तेमाल करें। 


Content Writer

Bhawna sharma

Recommended News