बहू की पहली दिवाली पर सासू मां दें ये Special Gifts, रिश्ता होगा और भी मजबूत

punjabkesari.in Wednesday, Nov 03, 2021 - 04:04 PM (IST)

दिवाली का त्योहार हर किसी के लिए खास होता है। इस दिन लोग देवी लक्ष्मी की पूजा करते हैं। पटाखें जलाते व एक-दूसरे को गिफ्ट्स देते हैं। वहीं नई दुल्हन के लिए यह पर्व बेहद ही खास माना जाता है। वहीं नए घर में आकर बहू को कई रीति-रिवाजों के बारे में पता चलता है। वहीं कहीं न कहीं नई दुल्हन को अपनी फैमिली की भी याद आती है। ऐसे में सास अपनी बहू के लिए उनकी मां का रोल अदा करके उन्हें कुछ खास दिवाली गिफ्ट्स दे सकती है। इससे आपकी बहू को अच्छा भी लगेगा। साथ ही सास-बहू के रिश्ते में मिठास भी बढ़ेगी।

अपनी खास साड़ी

आप इस दिवाली अपनी बहू को अपनी कोई खास व खूबसूरत साड़ी दे सकती है। इससे आपकी बहू बेहद स्पेशल फील करेगी।

सास अपनी शादी के गहने करें गिफ्ट

आप चाहें तो अपनी शादी के गहनें भी बहू को गिफ्ट में दे सकती है। इससे आपकी बहू की पहली दिवाली उनके लिए यादगार हो जाएगी।

बहू की फेवरेट मिठाई बनाएं

आप घर पर खुद बहू की फेवरेट मिठाई बनाकर उन्हें खिला सकती है। इससे आपकी बहू को मां की कमी महसूस नहीं होगी

क्वालिटी टाइम बिताएं

आप इस दिवाली समय निकालकर बहू के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करें। उनके साथ अपने दिल की बातें शेयर करें। इसके साथ ही उन्हें घर के रीति-रिवाज आदि समझाएं। इससे सास-बहू के रिश्ते में मजबूती आएगी। इसके साथ ही बहू को भी अपने ससुराल के रीति-रिवाज समझ आएंगे।

मेकअप का सामान

नई नवेली दुल्हन के लिए मेकअप गिफ्ट के तौर पर देना बेस्ट ऑप्शन है। आप उनके लिए बाजार से अच्छी सी मेकअप किट आसानी से खरीद सकती है।

बहू भी दें सास को गिफ्ट

सास की तरह बहू भी अपनी सासू मां को गिफ्ट दे सकती है। वे उनकी सेहत का ध्यान रखते हुए ड्राई फ्रूट्स, गर्म कपड़े, फिटनेस वॉच, सूट आदि गिफ्ट कर सकती है। इससे सास को भी इस बात का एहसास होगा कि उनकी बहू उनका कितना ख्याल रखती है। साथ ही सास  व बहू के रिश्ते में मजबूती आएगी।

 

Content Writer

neetu