दिव्या के साथ रेड लाइट एरिया में हुआ था कुछ ऐसा, भागकर बचाई थी जान

punjabkesari.in Friday, Sep 25, 2020 - 11:15 AM (IST)

दिव्या दत्ता का नाम बॉलीवुड की बेहतरीन हीरोइनों में आता है। नॉन फिल्मी फैमिली से ताल्लुक रखने वाली दिव्या दत्ता ने अपने बल पर इंडस्ट्री में अलग मुकाम हासिल किया। लुधियाना में जन्मी दिव्या की परवरिश उनकी मां ने ही की। जब वह छोटी थी तो उनके पिता की मौत हो गई। खबरों के मुताबिक, दिव्या बचपन में किडनैप हो गई थी हालांकि उनकी मां ने पुलिस से मदद लेकर दिव्या को बचा लिया था। दिव्या बचपन से ही एक्टिंग की शौकीन थी। फिल्मों में आने से पहले दिव्या ने मॉडलिंग व कई एड्स में काम किया।

ऋषि कपूर ने की थी दिव्या की तारीफ

साल 1994 में फिल्म 'इश्क में जीना इश्क में मरना' से दिव्या ने अपना फिल्मी करियर शुरू किया। उनकी पहली फिल्म कुछ खास नहीं चली। दिव्या को पहचान मिली फिल्म 'वीरगती' से। इसके बाद दिव्या दत्ता ने कई फिल्मों में काम किया। ज्यादातर दिव्या फिल्मों में सपोर्टिंग रोल में ही दिखाई दी है। सिर्फ हिंदी ही नहीं दिव्या पंजाबी फिल्मों में भी काम कर चुकी है। एक इंटरव्यू में दिव्या दत्ता ने बताया था कि ऋषि कपूर ने उनसे कहा था कि काश तुम पहले इंडस्ट्री में आई होती। दिव्या दत्ता ने कहा था एक बार मुझे ऋषि दा ने फोन किया था। पहले मुझे लगा कि कोई कॉल पर मेरे साथ मजाक कर रहा है। लेकिन वह ऋषि दा की ही कॉल थी। उन्होंने मुझे मिलने के लिए बुलाया था। उनकी तबियत उन दिनों ठीक नहीं थी। जब मैं उनसे मिलने पहुंची तो हमने एक घंटे तक बातें कीं। एक्ट्रेस ने आगे बताया था, 'उन्होंने मुझसे कहा कि काश तुम बीस साल पहले इस इंडस्ट्री में आई होती तो मैं तुम्हारे साथ बहुत सारा काम करता। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Reflective mood.....

A post shared by Divya Dutta (@divyadutta25) on Sep 22, 2020 at 10:39pm PDT

मां के बेहद करीब है दिव्या

पर्सनल लाइफ की बात करें तो दिव्या अपनी मां के बेहद करीब है। मां की मौत के बाद दिव्या डिप्रेशन में चली गई थी। दिव्या ने अपनी मां के ऊपर एक किताब भी लिखी है 'मी एंड मां'।   साल 2005 में दिव्या दत्ता एम्सटर्डम आईफा अवॉर्ड्स के लिए गई थीं और उनकी मां भी उनके साथ थीं। उस वक्त वो शहर में घूम रही थीं। तभी वो और उनकी मां फेमस रेड लाइट एरिया भी चले गए, जहां उन्होंने फोटोग्राफी शुरू कर दी। लेकिन वहां  पर फोटोग्राफी करना मना था, जिससे वहां काम करने वाले प्रोस्टीट्यूट उनके पीछे दौड़ी, तो उन्हें और उनकी मां को वहां से भागना पड़ा।

40 पार कर चुकी दिव्या ने अभी तक शादी नहीं की।  खबरों की माने तो दिव्या को 19 साल की उम्र में अमेरिका से शादी का प्रपोजल मिला था। लड़का डॉक्टर था लेकिन दिव्या अपने करियर पर फोकस करना चाहती थी इसलिए उन्होंने शादी के लिए मना कर दिया था। एक समय में यह खबरें भी सुनने को मिली थी कि दिव्या सेना के एक कमांडर संदीप शेरगिल के साथ रिलेशनशिप में थी। दोनों को कई बार साथ में स्पॉट भी किया गया। यहां तक कि बात शादी तक भी पहुंची लेकिन फिर अचानक दोनों का रास्ता अलग हो गया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Say cheese..

A post shared by Divya Dutta (@divyadutta25) on Sep 18, 2020 at 11:00am PDT

अब तक कुंवारी है दिव्या दत्ता

कहा जाता है कि काम में बिजी होने की वजह से दिव्या अपने रिलेशन को वक्त नहीं दे पाई हालांकि कुछ रिपोर्ट्स में यह दावा भी किया गया कि दोनों ने गुपचुप शादी भी कर ली थी लेकिन दिव्या ने इस बात को खारिज कर दिया था। दिव्या का कहना था कि वो सिंगल रहते हुए केवल अपनी फिल्मों पर फोकस करना चाहती हैं दिव्या दत्ता की टीवी इंडस्ट्री में भी अच्छी खासी पहचान है। वह दूर दर्शन के समय से ही टीवी के कई पॉपुलर शोज का हिस्सा बन गईं। दिव्या को पार्टियों में जाना इतना पसंद नहीं है इसलिए वह ज्यादा से ज्यादा वक्त अपने दोस्तों के साथ बिताती है।

 

Content Writer

Priya dhir