सबको हंसाने वाली दया ने खुद काटे थे रो-रोकर दिन, बी-ग्रेड फिल्मों में भी किया काम

punjabkesari.in Monday, Aug 17, 2020 - 01:57 PM (IST)

टीवी के फेमस सीरियल 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' की दया बेन के बारे में भला कौन नहीं जानता। सब की चहेती दया बेन का असली नाम दिशा वकानी हैं। दिशा अपनी कॉमेडी और बोलने के अलग तरीके के लिए जानी जाती हैं। सीरियल में लोग दिशा की एक्टिंग को काफी पसंद करते हैं।  सीरियल 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' शो काफी समय से चल रहा है लेकिन इसकी पॉपुलेरिटी आज भी बरकरार है। 

दया बेन के नाम से फेमस हैं दिशा 

अपने काम की वजह से दिशा दया बेन के नाम से फेमस हैं। हर कोई उनके बोलने के स्टाइल से लेकर हंसने के तरीके तक तो कॉपी करने की कोशिश करते हैं। चलिए आज हम आपको दिशा वकानी की जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें बताते हैं।  1978 को अहमदाबाद में जन्मी दिशा भावनगर में पली-बढ़ी हैं। वे तब से एक्टिंग से जुड़ी हैं जब वे स्कूल में पढ़ाई कर रही थीं।

करियर में किया कड़ा संघर्ष

सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ से पहले वह कई गुजराती सीरियल्स में काम कर चुकी हैं। दिशा हिंदी सीरियल 'खिचड़ी' (2004) और 'इंस्टेंट खिचड़ी' (2005) में भी नजर आ चुकी हैं। दिशा वकानी आज जिस मुकाम पर हैं इसके लिए उन्होंने कड़ा संघर्ष किया।  दिशा ने थिएटर कर एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था लेकिन वहां भी उनका अनुभव कुछ खास नहीं रहा। एक इंटरव्यू में दिशा ने बताया था कि शुरूआत में कई बार उन्हें उनके काम के पैसे तक नहीं मिलते थे। कभी पैसे मिल भी जाते तो काम एकदम बकवास होता लेकिन उस समय दिशा इतनी फेमस नहीं थीं कि वे अपनी पसंद का काम कर सकतीं।  दिशा ने कहा था कि उन्हें अपने पास्ट को लेकर किसी तरह का कोई गम नहीं है। उन्होंने कहा कि जब मैं यहां नई-नई आई थी तो मुझे पता नहीं था कि अच्छा काम कहां मिलता है।

बी-ग्रेड फिल्मों में भी किया काम

यही नहीं, करियर के शुरूआत में उन्होंने कई बी-ग्रेड फिल्मों में भी काम किया। दिशा ने साल 1997 में फिल्म कमसिन: द अनटच्ड में काम किया था जिसमें उनका करेक्टर काफी काफी बोल्ड था। कड़ी मेहनत कर दिशा तारक मेहता के परिवार का हिस्सा बनी। लगातार 9 साल तक काम करने के बाद दिशा ने शो से ब्रेक ले लिया। खबरों की माने तो इसकी वजह उनकी बेटी बताई गई लेकिन कहा जाता है कि मेकर्स और दिशा के बीच कुछ मतभेद थे जिसके चलते एक्ट्रेस ने यह फैसला लिया।

मयूर पाड्या से की लव-मैरिज

सीरियल में जेठालाल की पत्नी का रोल प्ले करने वाली दिशा के रियल पति का नाम मयूर पाड्या है। उन्होंने 2015 में मुंबई बेस्ड एक चार्टेड अकाउंटेंट मयूर पाड्या से शादी की। दिशा की लवस्टोरी भी काफी दिलचस्प है। एक इंटरव्यू में दिशा ने अपनी लवस्टोरी बताते हुए कहा, 'मिले तो थे हम लोग, लेकिन किसी के जरिए हमारी मुलाकात नहीं हुई थी। एक चीज थी जिसके जरिए हम मिले थे और कुछ समय तक हम दोनों मिलते रहे। फिर हमने शादी करने का फैसला लिया था। वहीं दिशा के पति ने कहा, दिशा से जिस दिन मिला था, उसी दिन मैंने फैसला कर लिया था कि इसी से शादी करूंगा। हम दोनों शुरूआत में एक-दूसरे को जानते नहीं थे। इसलिए मैंने सोचा कि पहले हम-दूसरे को थोड़ा टाइम देते हैं और समझते हैं। बता दें कि दिशा अब तक 10 से ज्यादा टेली अवॉर्ड्स अपने नाम कर चुकी हैं।

 

Content Writer

Priya dhir