डायरेक्टर ने गिफ्ट किया था अमिताभ को 'जलसा', देखिए अंदर से दिखता है कैसा

punjabkesari.in Monday, Jun 08, 2020 - 10:03 AM (IST)

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने परिवारों में से एक है जिनके बारे में हर छोटी से छोटी बात जानने के लिए लोग काफी एक्साइटेड रहते हैं, खासकर उनके लाइफस्टाइल के बारे में...अगर भी उन्हीं फैंस की लिस्ट में है तो बता दें कि बॉलीवुड में शहंशाह के तौर पर मशहूर अमिताभ बच्चन असल जिंदगी में भी शहंशाहों वाली जिंदगी जीते है। बात अगर उनके अलिशान बंगले की करें तो बिग बी एक ऐसे घर में रहते हैं, जिसमें हर तरह की लग्जरी चीजे मौजूद हैं। वैसे तो मुंबई के जुहू में अमिताभ के तीन बंगले हैं- जलसा, प्रतीक्षा और जनक लेकिन आज हम आपको उनका बंगले जलसा के बारे में बताएंगे जिसकी हर एक चीज डिजाइनर है। 

अमिताभ बच्चन के साथ अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या और श्वेता नंदा अक्सर घर के अंदर से अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं। इन जरिए अमिताभ के जलसा की झलक भी देखने को मिल जाती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह घर अमिताभ बच्चन को डायरेक्टर रमेश सिप्पी ने उनके साथ फिल्म ''सत्ते पे सत्ता'' में काम करने के लिए उन्हें उपहार में दिया था। अमिताभ बच्चन का यह घर 10,000 स्क्वैयर फीट में बना हुआ है और यह दो मंजिला है। तो चलिए देखते हैं बिग बी के घर के अंदर की तस्वीरें ...

जानकारी के लिए बता दें कि तीनों ही बंगलों में 'जलसा' अमिताभ के दिल के बेहद करीब है। अमिताभ बच्चन अपने पूरे परिवार के साथ 'जलसा' में रहते हैं। खास बात यह है कि अमिताभ बच्चन ने घर का डिजाइन अपने हिसाब से करवाया है। उनके घर में बेहद खूबसूरत आर्ट पीस हैं और फर्नीचर काफी शानदार हैं। बंगले में बिग बी के स्टडी रूम से लेकर जिम तक, घर के अंदर की हर दीवारों को अलग-अलग थीम से सजाया गया है।

तो यह तो बिग बी का आलिशान जलसा था लेकिन दुनिया को अलविदा कह चुके इरफान खान का घर भी काफी शानदार है। इरफान खान अपनी पत्नी और बेटे के साथ लोखंडवाला के पास मड आइलेंड के अपार्टमेंट में रहते थे जिसको फेमस इंटीरियर डिजाइनर ने खुद सजाया। इरफान ने अपने आशियाने को विंटेज लुक देने के लिए इंटीरियर डिजाइनर शबनम गुप्ता को चुना। उनके घर के मेन डोर को शबनम गुप्ता ने ब्लेक, ब्लू और व्हाइट फूलों की कटआउट से डिजाइन किया है। 5th फ्लोर पर इरफान घर के सामने जैसे ही लिफ्ट रूकती है तो सामने खूबसूरत कलाकारी दिखाई देती है।

इरफान के घर में ज्यादातर घर के अंदर भी ब्लू, गोल्डन और व्हाइट कलर की कलर कॉम्बिनेशन देखने को मिलता है। फिर बात बेडरूम की हो या स्टडी रूम की। इसके अलावा गार्डन एरिया को भी बेहद खूबसूरत तरीके से सजाया गया है। घर में लीविंग रूम, स्टडी रूम और गेमिंग जोन जैसी सुविधाओं को ध्यान रखते हुए डिजाइन किया गया है। वॉल्स पर भी सुदंर कलाकारी की गई है। लीविंग रूम में लगे मिरर घर की सुदंरता को और भी बढ़ा रहें है।

वैसे तो इरफान खान और बिग बी, दोनों के घर का इंटीरियर काफी शानदार है, लेकिन आपको किसके घर का फर्नीचर ज्यादा पसंद आया, हमें कमेंट बॉक्स में बताना ना भूलें।

Content Writer

Bhawna sharma