राजेश खन्ना से नफरत, सनी देओल से प्यार...पति को धोखा देने के बाद भी डिंपल ने अकेले ही गुजारी जिंदगी

punjabkesari.in Thursday, Jun 08, 2023 - 01:02 PM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया भले ही पर्दे से दूर है, लेकिन उनके चर्चे आज भी चलते हैं। अदाकारा ने सालों तक अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों को एंटरनेट किया। डिंपल भी उन शख्सियत में से एक हैं जिन्होंने प्रोफेशनल से ज्यादा अपनी  पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियां बटोरी हैं।  एक्ट्रेस के 66वें जन्मदिन के मौके पर बताते हैं उनके लवलाइफ से जुड़े किस्से। 

डिंपल कपाड़िया ने 1973 में राज कपूर की फिल्म बॉबी से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था, तब वह सिर्फ 16 साल की थीं। राज कपूर की एक पार्टी में राजेश खन्ना की नजर डिंपल पर पड़ी औऱ उन्हें उनसे प्यार हो गया। कहा जाता है कि बॉबी फिल्म की शूटिंग के दौरान ही डिंपल प्रेग्नेंट हो गई थी, जिसके चलते उन्होंने राजेश खन्ना से शादी कर ली।


राजेश खन्ना और डिंपल की  शादीशुदा जिंदगी ज्यादा लंबीनहीं चल पाई और दोनों क बीच तनाव इस कदर पैदा हो गया कि वह एक दूसरे से अलग रहने लगे। इसी बीच डिंपल की जिंदगी में आ गए सनी देओल । इन दोनों ने जिल-मंजिल', 'आग का गोला', 'गुनाह', 'नरसिम्हा' जैसी कई हिट फिल्मों में साथ काम किया, बस यहीं से उनके प्यार की शुरुआत हुई।


जब डिंपल कपाड़िया की बहन सिंपल कपाड़िया की मौत हुई तब भी सनी देओल एक्ट्रेस को सान्त्वना देने उनके घर पहुंचे थे। खबरें तो यह भी कहती है कि ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना एक टाइम पर सनी को छोटे पापा कहकर बुलाने लगी थी। दावे तो यह भी किए गए थे कि सनी ने अपने पिता की तरह शादीशुदा होते हुए भी डिंपल से शादी कर ली थी, लेकिन परिवार को टूटने से बचाने के लिए उन्होंने कदम पीछे कर लिया था। 

90 के दशक में वायरल हुई तस्वीर ने भी चर्चाओं का मौका दे दिया था। इन तस्वीरों में दोनों एक-दूसरे का हाथ पकड़े नजर आए थे। कहा जाता है कि ट्विंकल जब बड़ी हुई तो वह इस रिश्ते के खिलाफ थी। ऐसे में डिंपल कपाड़िया और सनी देओल का रिश्ता कभी अपने मुकाम पर नहीं पहुंच पाया। वहीं दूसरी तरफ डिंपल कपाड़िया का कहना था कि राजेश खन्ना से शादी करना उनकी जिंदगी का गलत फैसला था। यही कारण था कि उनकी नजदीकियां सनी देओल से बढ़ने लगी। 

Content Writer

vasudha