Love Stroy: जब दिलीप कुमार ने अमिताभ बच्चन से कहा था, ''सायरा मुझे मरते हुए कभी नहीं देख सकती''

punjabkesari.in Wednesday, Jul 07, 2021 - 09:44 AM (IST)

बाॅलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का आज 98 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। दिलीप कुमार लंबे समय से बीमार थे जिस वजह से उन्हें कई बार हिंदुजा अस्पताल में भर्ती भी करवाया गया। लेकिन बीमारी से जुझ रहे दिलीप कुमार ने आज तड़के अंतिम सांस ली। 

 डॉ. जलील पारकर ने बताया कि आज सुबह साढ़े सात बजे लंबी बीमारी के बाद उनका निधन हो गया। बतां दें कि सायरा बानो दिलीप कुमार के साथ आखिरी समय तक ढाल बनकर खड़ी रहीं।

मुझे मरते हुए कभी नहीं देख सकती सायरा-
सायरा बानो , दिलीप कुमार से कितना प्यार करती है इसका सबूत खुद दिलीप साहब ने एक किस्सा शेयर करते हुए बताया था। दिलीप कुमार ने सायरा बानो को लेकर एक बार बताया था कि वह परदे पर उन्हें मरते हुए नहीं देख सकती हैं. इस बात का खुलासा उस समय हुआ था जब उन्होंने अमिताभ बच्चन को एक नोट लिखा था, और अमिताभ बच्चन ने इस नोट को 2018 में अपने ट्विटर पर शेयर किया था। इस नोट में दिलीप कुमार ने अमिताभ बच्चन के फिल्म 'पा' में मरने के सीन को लेकर लिखा था, 'आपको पता है सायरा बानो मेरी फिल्मों में मुझे मरते हुए कभी नहीं देख सकती हैं और वह पा फिल्म के सीन में आपको मरते हुए देखने की हिम्मत भी नहीं जुटा पाईं।' इस कदर सायरा बानो दिलीप साहब को प्यार करती थी, लेकिन आज असल जिंदगी में  दिलीप साहब, सायरा जी का साथ छोड़ गए, जोकि पूरे देश के लिए बेहद दुख की बात है।

कई सदाबहार फिल्मों में दिलीप साहब ने काम किया-
आपकों बतां दें कि दिलीप कुमार इंडस्ट्री में महज 25 साल की उम्र में ही नंबर वन एक्चर बन गए थे।  उनका असली नाम मोहम्मद युसूफ खान था. भारतीय सिनेमा में मेथड एक्टिंग का क्रेडिट उन्हें ही जाता है। दिलीप कुमार के नाम कई सुपरहिट फिल्में हैं। साल 1944 में आई ज्वार भाटा उनकी पहली फिल्म थी। इसके बाद उन्होंने अपनी जिंदगी में इंडस्ट्री को की यादगार फिल्में दी। फिल्म अंदाज, आन, देवदास, दाग, मुगल-ए-आजम समेत कई सदाबहार फिल्मों में दिलीप साहब ने काम किया।

Content Writer

Anu Malhotra