Brides Fashion: दुल्हन को मॉडर्न लुक देंगे ये 30 प्रिंटेड लहंगे

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2019 - 11:06 AM (IST)

जब कभी भी किसी फंक्शन के लिए कोई खूबसूरत लहंगा चोली खरीदने की बात आती है तो हमारे मन में केवल आकर्षक इम्ब्रॉयडरी से सजे लहंगे की छवि ही उभरती है। यह सही है कि ट्रैडीशनल अंदाज के ये लहंगा चोली सुंदर तो लगगते हैं पर अब बहुत कॉमन भी हो गए हैं। यहीं कारण है कि अब लहंगा चोली में भी अलग अलग वर्क व स्टाइल नजर आने लगे हैं जो देखने में तो खूबसूरत लगते ही हैं साथ ही पहनने वाली को मॉडर्न लुक देते हैं। 

फ्लोरल प्रिंटेड लहंगा 
फ्लोरल प्रिंट में ब्लू कलर का लहंगा एक अलग ही जगह ढाता है। आप इसे भले ही किसी भी फंक्शन में पहन लें, एकदम से रिफ्रेशिंग लुक में नजर आएंगी। रूटीन में आप इस लहंगे को टी-शर्ट या कुर्ती के साथ पहन सकती हैं। 

बांधनी लहंगा 
आपने बांधनी साड़ियां तो कई बार फैमिली फंक्शन में पहनी होगी लेकिन इस बार बांधनी लहंगा पहनकर देखें। यकीन मानें इसमें आपका लुक बिल्कुल डिफरैंट नजर आएगा। 

ग्राफिकल प्रिंट लहंगा 
आज जब कि कंप्यूटर का हर क्षेत्र में इस्तेमाल हो रहा हैं तो फिर फैशन का फील्ड ही इससे अछूता कैसे रह सकता हैं। तभी तो सूट व साड़ियों में ग्राफिकल प्रिंट डिजाइनिंग देखने को मिल जाती है परंतु यदि आप इस प्रिंट में लहंगा पहनेंगी तो यकीन मानें कि यह आपको काफी मनमोहक लुक देगा। 

व्हाइट के साथ अन्य रंगों का मेल 
यदि आप एक सिंपल और मॉडर्न लुक का लहंगा तलाश रही हैं तो व्हाइट कलर का लहंगा पहनें, जिसमें कई रंगों का मेल इसे खूबसूरत लुक दे रहा है। इसके साथ ब्लू कलर की चोली आपको कूल लुक देगी। इस लहंगे में पारंपरिक और आधुनिक फैशन डिजाइनिंग का सुंदर फ्यूजन देखने को मिलता हैं जिसे पहनकर आप खिल उठेगी। 

फ्लोरल प्रिंट लहंगा 
छोटे-छोटे फ्लॉवर्स के खूबसूरत प्रिंट वाला लहंगा समर सीजन में पहना हुआ बेहद खूबसूरत लुक देता है जिसे पहनकर आप मौसम को आसानी से एन्जॉय कर सकती हैं। 

डिजिटल प्रिंट लहंगा 
फूलों के मनमोहक डिजाइन में डिडिटल प्रिंट वाला लहंगा दूर से ही लोगों का ध्यान आपकी ओर आकर्षित कर लेगा, इसे आप किसी भी पार्टी या फंक्शन में आराम से कैरी कर सकती हैं। 

नैट का लहंगा 
यदि कुछ हल्का-फुल्का पहनने का मन हो तो नैट फैब्रिक से बना लहंगा चोली इसका बैस्ट ऑप्शन है जिसे पहनकर आप किसी परी से कम नहीं लगेंगी। 

सिल्क लहंगा चोली
राजस्थानी अंदाज में सिल्क का रंग-बिरंगा लहंगा बनवा लें और उसके साथ पहनें स्लीवलैस चोली। फिर देखिए कि कैसे राजसी लुक में आप खिल उठती हैं। 

चैक प्रिंट में लहंगा 
यदि कुछ अलग हटकर पहनने की तमन्ना है तो चैक प्रिंट में लहंग लें, परंतु इसके साथ चोली प्लेन ही बनवाएं। इस लहंगे को अम्ब्रेलाशेप में बनवाएं। इससे चैक घूमता हुआ लुक देगा। आपको दूसरों से अलग दिखाएगा और यह आपकी पर्सनैलिटी को डिफरैंट लुक भी देगा। 

प्लेन व प्रिंट का मेल
आप चाहें तो प्लेन लहंगे में प्रिंटेड चौड़े बॉर्डर का कॉन्बिनेशन लें, चोली की स्लीव्स पूरी बनवाएं और उसमें लहंगे वाले बॉर्डर का इस्तेमाल करें। गर्मियों के मौसम में यह आपको कूल लुक देगा। 

Content Writer

Sunita Rajput