क्या करण जौहर ने चुराया ''जुग जुग जियो'' का गाना? पाकिस्तानी गायक बाेला- नहीं करनी चाहिए नकल

punjabkesari.in Tuesday, May 24, 2022 - 04:41 PM (IST)

बॉलीवुड निर्माता करण जौहर अपनी अपकमिंग फिल्म 'जुग जुग जियो' को लेकर विवादों में फंस गए। पाकिस्तानी गायक एंव संगीतकार अबरार-उल-हक ने करण जौहर पर बिना अनुमति 'नच पंजाबन' गाने का उपयोग करने का आरोप लगाया है। हालांकि टी-सीरीज ने  सभी आरोपाें से इंकार कर दिया है।


फिल्म के ट्रेलर में हक के वर्ष 2002 में आए मशहूर गाने का नया संस्करण दिखाया गया है। इसके बाद पाकिस्तानी गायक ने ट्विटर पर लिखा- 'मैंने अपना गाना 'नच पंजाबन' किसी भारतीय फिल्म को नहीं बेचा और क्षतिपूर्ति दावे के लिए मेरे पास अदालत का दरवाजा खटखटाने का अधिकार है। करण जौहर जैसे निर्माताओं को नकल करके गानों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। यह मेरा छठा गाना है जिसकी नकल की गई है और इसकी अनुमति नहीं दी जाएगी।'

हक ने इसे कॉपीराइट उल्लंघन करार देते हुए धर्मा प्रोडक्शंस के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी। सोशल मीडिया पर वायरल हुए हक के इस दावे के बाद टी-सीरीज ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक बयान जारी कर पाकिस्तानी गायक के आरोप को खारिज किया है। टी-सीरीज ने कहा कि गाने को वैध तरीके से ब्रिटेन की मूवीबॉक्स रिकॉर्ड से लिया गया है, जिसके पास गाने के अधिकार सुरक्षित हैं।


बयान में कहा गया, 'हमने धर्मा प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित 'जुग जुग जियो' के लिए आई-ट्यून्स पर एक जनवरी 2002 को जारी हुए संगीत एल्बम नच पंजाबन के गाने नच पंजाबन को कानूनी तरीके से प्राप्त किया है।' फिल्म 'जुग जुग जियो' में वरुण धवन, नीतू कपूर, अनिल कपूर और कियारा आडवाणी जैसे सितारे नजर आएंगे।

 

Content Writer

vasudha