सेक्स और प्रेग्नेंसी हमारी पर्सनल च्वॉइस है...आलिया को Troll करने वालों को दीया मिर्जा ने दिया जवाब

punjabkesari.in Tuesday, Jul 05, 2022 - 11:21 AM (IST)

शादी के दो महीने बाद ही प्रेग्नेंसी की घोषणा कर आलिया भट्ट लोगों के निशाने पर आ गई है। लोग उनसे कई तरह के सवाल कर रहे हैं। अलिया को Troll हाेता देख एक्ट्रेस दीया मिर्जा खुद को रोक नहीं पाई, उन्हाेंने सेक्स और प्रेग्नेंसी को लेकर खुलकर बात की है। इसके साथ ही एक्ट्रेस ने लोगों की सोच पर भी सवाल उठाए हैं।

एक अखबार को दिए इंटरव्यू में दीया मिर्जा ने कहा कि- "शादी से पहले सेक्स और प्रेग्नेंसी पूरी तरह से पर्सनल च्वॉइस होती है। मुझे लगता है कि जब पर्सनल चॉइज और पर्सनल पसंद की पावर की बात आती है तो केवल वही लोग इसकी खुशी मनाते हैं जो इस बात की तसल्ली करते हैं कि वो पर्सनल चॉइज लें।  बिना डरे, बिना सहमे सिर्फ व्यक्तिगत रूप से वह निजी चुनाव करें कि उन्हें क्या करना है"।

इसके साथ ही  एक्ट्रेस ने यह भी क्लैरिफाई किया कि प्रेग्नेंसी की वजह से उन्होंने शादी नहीं की। दरअसल आलिया की तरह दीया ने भी शादी के कुछ दिनों बाद ही प्रेग्नेंसी की घोषणा कर सभी को हैरान कर दिया था। दीया पर उंगली उठाते हुए लोगों ने कहा था कि-  उन्होंने प्रेग्नेंसी को छुपाने के लिए शादी की। अब उन्होंने अपने इंटरव्यू मे कहा- मुझे नहीं लगता कि हम जिस तरह सोचते हैं, उस तरह की हमारी सोच है भी। हम खुद को जितना ओपन माइंडेड समझते हैं, उतना हैं नहीं। 

बच्चे पर उठे सवाल पर भी दीया ने कहा था कि- हम शादी इसलिए नहीं करते क्योंकि हमें बच्चे चाहिए होते हैं। हम इसलिए शादी करते हैं क्योंकि हमने आपसी सहमति से ये तय किया है कि हमें साथ में जीवन बिताना है।  जब हम लोग अपनी शादी प्लान कर रहे थे तब मैंने ये पाया कि मैं प्रेगनेंट हूं लेकिन मैरिज का प्लान हमारा पहले से था। शादी का मेरी प्रेग्नेंसी से कोई लेना नहीं है।

वहीं इससे पहले आलिया ने भी उन खबरों को खारिज कर दिया, जिनमें दावा किया गया था कि वह अपने काम को पूरा करने के बाद गर्भावस्था के कारण आराम करेंगी। उन्होंने अपने पोस्ट में भड़ास निकालते हुए लिखा था- 'किसी को भी किसी को लाने की जरूरत नहीं है। मैं महिला हूं, कोई वस्तु नहीं। मुझे आराम करने की बिल्कुल भी आवश्यकता नहीं है।

Content Writer

vasudha