खूबसूरती नहीं पैसों के मामलों में भी भाभी नीता को टक्कर देती है ननद नीन कोठारी

punjabkesari.in Sunday, Apr 11, 2021 - 07:16 PM (IST)

नीता और मुकेश अंबानी के बारे में तो सभी जानते हैं लेकिन अंबानी फैमिली में ऐसे भी कई शख्स हैं जिनके बारे में कोई नहीं जानता, उन्हीं में से एक मुकेश अंबानी की बहन नीना कोठारी भी है जो लाइमलाइट से तो दूर रहती है लेकिन खूबसूरती और पैसों के मामले पर अपनी भाभी नीता को पूरी टक्कर देती है। चलिए जानते है कैसे....

नीना कोठारी को लाइमलाइट से दूर रहना पसंद है वो मीडिया में आना भी ज्यादा पसंद नहीं करती। एक रिपोर्ट के मुताबिक, धीरूभाई अंबानी की बेटी नीना कोठारी शुगर्स और केमिकल्स लिमिटेड की चेयरपर्सन हैं। उनका साउथ इंडिया में एचसी कोठारी ग्रुप बड़ा नाम है। कंपनी के कई अलग-अलग वेंचर्स भी हैं जिसमें कोठारी पेट्रोकेमिकल्स और कोठारी सेफ डिपोजिट लिमिटेड कंपनियां आती हैं।

दरअसल, नीना कोठारी की शादी साल 1986 में कोठारी एंपायर्स के मालिक भद्रश्याम कोठारी से हुई थी मगर साल 2015 में बीएच कोठारी का कैंसर से निधन हो गया जिसके बाद कंपनी की सारी जिम्मेदारी उन्होंने ही संभाली। नीना कोठारी के दो बच्चें हैं नयनतारा और अर्जुन। उनकी बेटी की शादी केके बिरला के पोते शमित से हुई जिसकी खुशी में मामा मुकेश अंबानी ने अपने बंगले एंटीलिया में प्री वेडिंग पार्टी भी रखी थी। हालांकि, उनके बेटे अर्जुन कोठारी कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर है और उनकी शादी साल 2019 में अनंदिता मारीवाला से हुई।

बता दें कि नीना कोठारी अपने दोनों भाई के काफी करीब है। जब नीना के दोनों बच्चों की शादी हुई थी जब उनके दोनों भाईयों ने अपने घर पर जश्न रखा था जिसमें बड़े-बड़े लोग शामिल हुए थे। 

नीना कोठारी खूबसूरती में भी अपनी भाभी नीता अंबानी और टीना अंबानी को टक्कर देती है।पति भद्रश्याम कोठारी के निधन के बाद नीना ने फैमिली बिजनेस बखूबी संभाला जिसके चलते उनका नाम कई पावरफुल महिलाओं की सूची में आता है।

Content Writer

Sunita Rajput