बच्चों की तरह फूट-फूट कर रोए Dharmendra, जिसने देखा वो भी रोया...

punjabkesari.in Sunday, Oct 17, 2021 - 12:09 PM (IST)

बेटियां सच में बड़ी प्यारी होती हैं। जब पाल पोसकर विदा करने का समय आता है तो मां-बाप का कलेजा कांपता है। ऐसे ही पल धर्मेंद्र जी ने भी देखे। बेटी ईशा देओल की विदाई में फूट-फूट कर रोए थे...  एक पिता को बेटी के प्यार में ऐसा रोते देख सबकी आंखें गिली हो गई थी ये पल ही कुछ ऐसे होते हैं मां का भी कुछ ऐसे ही हाल होता है। भले ही हेमा खुद को स्ट्रांग दिखा रही थी लेकिन अंदर से उनका कोमल मन बेटी की विदाई पर भावुक हो रहा था... बता दें धर्मेंद्र हेमा मालिनी की दो बेटियां हैं और दोनों की ही शादी हो चुकी हैं।
 
PunjabKesari

बॉलीवुड की ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी अपनी बेटियों के काफी क्लॉज हैं। हेमा खुद तो बेहतरीन भरतनाट्यम डांसर हैं ही साथ ही उन्होंने अपनी दोनों बेटियों को भी इसकी ट्रेनिंग दिलवाई है। तीनों कई मौकों पर एक साथ स्टेज परफार्मेंस दे चुकी हैं। ईशा देओल उनकी बड़ी बेटी हैं और अहाना देओल छोटी।

 

ईशा देओल ने अपने बचपन के दोस्त भरत तख्तानी से शादी कि जो कि एक बांद्रा बेस्ड बिज़नेसमैन हैं। सिंधी परिवार से ताल्लुक रखने वाले भरत के पिता विजय तख्तानी भी एक बिजनेसमैन ही हैं और भरत के छोटे भाई बोस्टन में रहते हैं। ईशा और भरत की दो बेटियां हैं।

PunjabKesari

वहीं उनकी छोटी बेटी अहाना देओल अपने मम्मी पापा और बहन की तरह बॉलीवुड नगरी में नहीं आईं लेकिन उन्होंने ऋतिक रोशन और एश्वर्या राय बच्चन की फिल्म गुजारिश में संजय लीला भंसाली के साथ बतौर असिस्टेंट काम जरूर किया था। अहाना देओल ने दिल्ली बेस्ट बिजनेसमैन वैभव वोहरा से साल 2014 में शादी की थी यह शादी लव कम अरेंज थी। पहले उन्हें एक बेटा हुआ जिसका नाम डेरियन है और उसके बाद उनके घर ट्विन्स बेटियां हुई जिनका नाम उन्होंने अस्त्रिया और आदिया रखा।

PunjabKesari

हेमा की दोनों बेटियां अपनी मैरिड लाइफ में एंज्वॉय कर रही हैं। हेमा के दोनों ही दामाद बिजनेसमैन हैं। ईशा और अहाना ने अपनी मां की तरह कोई फिल्म स्टार नहीं चुना। हेमा के दोनों ही दामाद काफी केयरिंग भी। सासू मां से भी दोनों दामाद की खूब बनती हैं। फेस्टिव व फैमिली फंक्शन में अक्सर वह एक साथ नजर आते हैं। बता दें कि हेमा की बेटियों की शादी में सिर्फ धर्मेंद्र ही शामिल हुए थे ना तो प्रकाश कौर आई थी और ना ही उनका कोई बच्चा। हालांकि सनी देओल के कजिन भाई अभे देओल शादी में पहुंचे थे।

PunjabKesari

हेमा मालिनी की बात करें तो अपनी बेटियों को अच्छी परवरिश देने में हेमा ने कोई कसर नहीं छोड़ी। अक्सर वह बेटियों के साथ स्पॉट होती ही रहती हैं। हेमा खुद की फिटनेस का तो ध्यान रखती हैं साथ ही बेटियों की हैल्थ का भी। बाहर का खाना ना तो वह खुद खाती हैं और ना ही बेटियों को ज्यादा खाने देती हैं।

PunjabKesari

ईशा ने एक बार कहा था कि वह अक्सर मां के साथ डांस प्रेक्टिस करती हैं। जब भी उन्हें किसी इंवेट में अपनी डांस परफार्मेंस देनी होती हैं तो हेमा हफ्ते पहले ही रिहर्सल शुरू कर देती हैं। दिन में दो बार प्रेक्टिस करती हैं। वह डांस के पुराने वीडियो देखती हैं। और बारीकी से हुई गलतियों को देखती हैं। हालांकि ये काम थोड़ा उन्हें बोरिग लगता है लेकिन मां के लिए ये काम वह करती हैं। प्रोग्राम वाले दिन वो मेकअप खुद करती हैं। डांस से पहले तीनों हैवी और बाहर का खाना पसंद नहीं करती। ये सारी बातें ‘हेमा मालिनी: एक अनकही कहानी’ नाम की किताब में ईशा देओल ने बताई थी।

हेमा मालिनी 70 प्लस है लेकिन आज भी वह एकदम फिट हैं इसका राज उनका समय पर हैल्दी खाना, नियम पूर्वक सोना और उठना, योग और डांस को अहमियत देना है। आपको हमारा पैकेज कैसा लगा हमें बताना ना भूलें।  

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static