शूज से लेकर ड्रेस तक एवरग्रीन है डेनिम का फैशन

punjabkesari.in Friday, Mar 19, 2021 - 11:08 AM (IST)

कुछ फैशन सदाबहार होते हैं। डेनिम का ट्रेंड भी एवरग्रीन है। एक ऐसा फेब्रिक जिसका फैशन कभी आऊट नहीं होता। इसे हर मौसम में और पूरा साल पहना जा सकता है। मजे की बात तो यह है कि डेनिम को आजकल हर आयु वर्ग के लोग पहनना पसंद करते हैं लेकिन हां, यंगस्टर्स डेनिम फैशन के ज्यादा मुरीद हैं। डेनिम जींस तो लगभग हर युवा की वॉर्डरोब में शामिल होती है क्योंकि इसमें आप सिर्फ स्टाइलिश ही नहीं दिखते बल्कि सारा दिन एक कंफर्ट जॉन में भी रहते हैं। अब जींस ही नहीं बल्कि इस फैब्रिक में अन्य कई नए-नए एक्सपेरिमेंट भी किए जा रहे हैं। महिलाओं के लिए तो डेनिम फैब्रिक में ब्लाउज, शॉर्ट ड्रेस, वनपीस मिडी ड्रेस, ऑवरसाइज डेनिम शर्ट, जंपसूट, ड्रेसेज और शर्ट आदि की अच्छी वेरायिटीज ऑप्शन में हैं जो महिलाएं जींस पहनकर बोर हो गई हैं वह डेनिम में अऩ्य ड्रेसेज की सिलेक्शन कर सकती हैं।

कैजुअल में दिखें क्लासी

ज्यादातर कॉलेज व वर्किंग वुमेन डेनिम का चुनाव इसलिए करती हैं क्योंकि यह कैजुअल स्टाइल में एकदम क्लासी लुक देती है। डेनिम जींस को आप कुर्तीज, टॉप, क्रॉप टॉप शर्ट आदि किसी के साथ भी आसानी से कैरी कर सकती हैं। अगर आप स्टाइल के साथ कम्फर्ट को ज्यादा प्रेफरेंस देती हैं तो डेनिम से बढ़िया कोई ऑप्शन नहीं है।

डेनिम की ऑल ऑवर लुक का ट्रैंड

डेनिम की ऑल ऑवर लुक भी काफी ट्रैंड में है लड़कियां डेनिम जींस के साथ डेनिम की शर्ट पहनना करना पसंद कर रही हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर भी कई बार ऑल डेनिम लुक में स्पॉट हो चुकी हैं। वह एयरपोर्ट स्टाइल व कैजुअल पार्टी नाइट में इस ड्रेसअप को कई बार कैरी कर चुकी हैं। ऑल ऑवर लुक के लिए आप डेनिम वनपीस, जंपसूट, डेनिम ऑन डेनिम शर्ट जींस आदि कुछ नया ट्राई कर सकती हैं। जाह्नवी कपूर की वार्डरोब में डेनिम की बेलबॉटम स्टाइल पैंट्स भी खूब शामिल रहीं। रेट्रो लुक को पसंद करते हैं तो इसका चुनाव रफ्फल स्लीव टॉप के साथ करें और एकदम परफेक्ट विंटेज लुक पाएं।

ओवरसाइज जैकेट में दिखें कूल

यह फैशन बहुत सारी डीवाज फॉलो कर रही हैं। सोनम कपूर,  अनुष्का शर्मा और इलियाना डीक्रूज ओवरसाइज्ड डेनिम जैकेट्स पहने कई बार स्पॉट हो चुकी हैं। वन पीस ड्रेस या क्रॉप टॉप के साथ ओवरसाइज्ड जैकेट का खूब चलन है। लुक को कूल दिखाना चाहती हैं तो व्हाइट क्रॉप टॉप के साथ डेनिम जींस और डेनिम ओवरसाइज्ड जैकेट कैरी करें। जैकेट को पार्टीवियर लुक देने के लिए इस पर बीड्स सीक्वेंस (सिप्पी) व अन्य एम्ब्रायडेड वर्क भी पसंद किया जा रहा है। कॉकटेल पार्टी के दौरान ड्रेस के साथ हैवी जैकेट को टीमअप किया जा सकता है।

फेब्रिक में ट्राई करें अन्य एक्सेसरीज

डेनिम जींस और ड्रेसेज के अलावा अन्य कई तरह की एक्सेसरीज भी मार्कीट में उपलब्ध है। आप डेनिम शूज, बैग्स, हैंडबेग्स, हैयरबैंड्स आदि ट्राई कर सकती हैं। डेनिम शूज और बैग्स की तो आपको वैरायिटीज भी खूब मिल जाएगी। डेनिम फैब्रिक फैशनेबल होने के साथ टिकाऊ और मजबूत भी है। लंबे समय तक यह ना तो खराब होती है और ना ही फटने की शिकायत होती है।

वंदना डालिया

Content Writer

Vandana