दुनिया की दस खूबसूरत महिलाओं में से एक हैं दीपिका पादुकोण, देखें लिस्ट में रैंकिंग

punjabkesari.in Monday, Oct 17, 2022 - 05:29 PM (IST)

एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण अपनी दमदार एक्टिंग की वजह से तो जानी ही जाती हैं, वहीं खूबसूरती के मामले में भी एक्ट्रेस के सामने बड़ी-बड़ी हसीनाएं फेल हैं। यह हम नहीं कह रहें, ब्लकि साइंस कह रही है। सही सुना आपने, दुनिया की 10 खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में एकमात्र भारतीय एक्ट्रेस दीपिका का नाम शामिल हुआ है।

PunjabKesari

दीपिका को मिला 9 वां स्ठान

दीपिका को इस लिस्ट में नौवां स्थान मिला है। यूके के प्लास्टिक सर्जन, डॉ जूलियन डी सिल्वा ने हाल ही में दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं को घोषित करने के लिए 'गोल्डन रेशियो ऑफ ब्यूटी' नाम एक प्राचीन ग्रीक तकनीक सका इस्तेमाल किया, जिसके बाद उन्होंनें दुनिया की 10 सबसे खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट तैयार की। 

 

ऐसे मापी गई दीपिका की सुंदरता

'गोल्डन रेशियो ऑफ ब्यूटी में फिजिकल परफेकशन के फॉर्मूले को अप्लाई किया जाता है। प्राचीन ग्रीक तकनीक के मुताबिक, सुंदरता को किसी के फेस और बॉडी पर स्पेसिफिक रेश्यो के तहत मापा जा सकता है, और न्यूमरिकल फॉर्म में रेश्यो 1.618 के जितना करीब होता है, जो Phi के बराबर होता है। बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण इस स्केल पर 91.22 प्रतिशत स्कोर है जिससे उन्हें इस लिस्ट  9वां स्थान मिला है।

PunjabKesari

डॉ जूलियन डी सिल्वा ने जोडी कॉमर को दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला करार दिया, क्योंकि उनके चेहरे पर सबसे ज्यादा गोल्डन रेशियो अनुपात के बराबर हैं जैसा कि एक रिपोर्ट में बताया गया है। जोडी कॉमर के अलावा, सूची में अन्य सेलेब्स के गोल्डन रेशियो जेंडाया (94.37%), बेला हदीद (94.35 %), बेयॉन्से (92.44 %), एरियाना ग्रांडे (91.81 %), टेलर स्विफ्ट (91.64%), जॉर्डन डन (91.39 %), किम कार्दशियन (91.28%), दीपिका पादुकोण (91.22%) और होयोन जंग (89.63%) है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static