शाही घराने की छोटी बहू को दीपिका ने सुनाया अपना दर्द, बोली- लोग मुझ पर शक करते हैं

punjabkesari.in Friday, Oct 14, 2022 - 12:39 PM (IST)

सादगी और क्यूटनेस के अलावा डिंपल गर्ल दीपिका पादुकोण की एक बात ऐसी है जो उन्हें सबसे अलग बनाती है। वह अपनी जिंदगी में आए उतार- चढ़ाव पर खुलकर बात करती है। भले ही  दीपिका आज एक अलग मुकाम तक पहुंच गई है, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब डिप्रेशन का शिकार हो गई थी। इस सब से बाहर निकलने में उन्हें लंबा वक्त लगा था। एक्ट्रेस ने ना सिर्फ इस बिमारी को मात दी है बल्कि लोगों को इसे लेकर जागरूक भी किया है। 


इस बार दीपिका ने  ब्रिटेन के शाही घराने की छोटी बहू डचेज ऑफ ससेक्स मेगन मार्कल के सामने मेंटल हेल्थ पर खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि लोग उनके बारे में सोचते थे कि वह सिर्फ अपनी फिल्म के प्रमोशन के लिए डिप्रेशन में होने का ड्रामा कर रही हैं। दरअसल  मेगन मार्कल ने अपने पॉडकास्ट आर्केटाइप्स के हालिया एपिसोड में दीपिका पादुकोण के साथ मेंटल हेल्थ के मसले पर बातचीत की थी, जिस दौरान अभिनेत्री ने अपना दर्द बयां किया। 


दीपिका ने कहा- लोग तो मेरे बारे में ये भी सोचते थे कि  मैंने किसी मेडिकल कंपनी से मेंटल हेल्थ  यह सब करने का पैसा लिया है। उस समय ऐसे कई आर्टिकल्स छपे थे, जिसमें यह भी कहा गया कि मैं किसी मेडिसिन कंपनी के लिए एड करने जा रही हूं। उन्होंने आगे कहा-'ज्यादातर भारत के लिए ऐसा लगा जैसे यह भारी बोझ उनके कंधों से उतर गया हो कि कोई तो है जो इस बारे में बात कर रहा है कि हां मेंटल हेल्थ कुछ होता है। लेकिन जब भी आप कुछ अच्छा करते हैं तो लोग उस पर शक करते हैं।'


इससे पहले भी दीपिका मेंटन हेल्थ पर बात कर चुकी हैं। उन्होंने उस बुरे वक्त का जिक्र करते हुए बताया था कि- 'मैं क्लिनिकल डिप्रेशन में थी। मैं एकदम हताश थी। लेकिन जैसे ही डॉक्टर ने कहा तुम्हे यह हुआ है तो मुझे तुरंत राहत महसूस हुई। अंततः कोई तो समझ पाया कि मैं किस दौर से गुजर रही हूं। नहीं जानती थी कि मैं जो अनुभव कर रही थी, वह सबसे बड़ा संघर्ष था। जैसे ही मेरे पास डायग्नोसिस आया, मेरी रिकवरी शुरू हो गई'।

दीपिका  ने   पॉडकास्ट में रणवीर और अपने रिश्ते को लेकर भी बसत की। उन्होंने कहा-काम की वजह से रणवीर और मैं काफी समय से एक दूसरे से दूर हैं और एक हफ्ते के एक म्यूजिक कॉन्सर्ट के बाद वापस लौटे हैं, वो मुझे देखकर काफी खुश होंगे। उनके इस बयान ने यह साफ कर दिया है कि आज भी रणवीर और दीपिका एक दूसरे से बहुत प्यार करते हैं और दोनों के बीच कोई अनबन नहीं हुई है। 


 

Content Writer

vasudha