कम बजट पर यूं डेकोरेट करें अपना वर्क स्पेस

punjabkesari.in Sunday, Sep 08, 2019 - 11:25 AM (IST)

जब आप ऑफिस या घर में काम करते है तो वर्क डेस्क आपके जीवन का बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा होता है लेकिन ज्यादातर लोगों के वर्क डेस्क पर चाय का मग या अन्य चीजें बिखरी हुई होती हैं। जिस डेस्क पर बैठ कर आप करते है उसे साफ रखने के साथ सुंदर बना कर भी रखें। उसी जरुरत व पसंद के मुताबिक वहां पर छोटी छोटी चीजें रखें जिससे वह देखने में सुंदर लगे। अगर आपको आपना वर्क डेस्क डेकोरेट करने के लिए अधिक बजट नही है तो हम आज आपको कम बजट में वर्क डेस्क डेकोरेट करने के तरीकों के बारे में बताएंगें। 

पौधे 

डेस्क पर एक छोटा सा पौधा या प्लांटर रख सकते हैं या अधिक महंगा नही होता हैं। अगर आप इसकी संभाल नही कर सकते है तो आप आर्टिफिशियल प्लांट्स भी रख सकते है।

रंग 

कई बार डेस्क पर काम करते समय कई तरह के दाग लगते है जो काफी कोसिश करने के बाद भी नही हटते है ऐसे में आप उसे अपने पसंद के रंगों के या किसी चीज के साथ डेकोरेट कर सकते हैं।

पिन बोर्ड 

काम के टेंशन में अगर आप रोज कुछ काम भूल जाते हैं तो मेटर की वायर से पिन बोर्ड बना डेस्क पर लगा लें। इसमें व्हाइट या कोई ब्राइट पेपर टांग कर उसमें अपने कामों की सूचि बना सकते हैं। जिससे आपको अपने कामों के बारे में याद रहेगा।

कैंडल्स 

सेंटेड कैंड्लस बाथरुम या बेडरुम में रखने के लिए ही नही होती है इन्हें आप अपने वर्क डेस्क पर रख सकते है इससे आपका स्ट्रेस कम होगा।

बुक स्टैंड 

डेस्क के साइड पर एक छोटा सा बुक स्टैंड रखे ताकि उसमें आप वह बुक रख सकें जिस आप पढ़ सकें। इतना ही नही इसमें आप अपनी बाकी स्टेशनरी का समान भी रख सकते हैं। 


 

 

Content Writer

khushboo aggarwal