दीपावली पर विंड चाइम से दें घर को स्टाइलिश लुक

punjabkesari.in Thursday, Oct 25, 2018 - 12:39 PM (IST)

फेस्टिवल सीजन में आप घर सजाने के लिए कई चीजों का इस्तेमाल करते हैं, जिसमें से एक हैं विंड चाइम। विंड चाइम घर की खूबसूरती में चार-चांद लगाने के साथ-साथ  पॉजीटिव एनर्जी भी लाते हैं। अगर आप भी इस बार विंड चाइम से अपने सपनों के महल को सजाना चाहते हैं तो यहां से आइडिया ले सकते हैं। 


तो चलिए जानते हैं कि कैसे आप विंड चाइम से घर को स्टाइलिश बना सकते है।


सेरेमिक से बने 2 या 9 रॉड के विंड चाइम का इस्तेमाल करें। इसे लिविंग रूम के दक्षिण-पश्चिम कोने में लगाएं। आप चाहें तो इसे गार्डन में भी लगा सकते है। विंड चाइम की आवाज कानों को सुकून देती है। इसे गार्डन की एंट्रेस पर लगाएं।

इस तरह के विंड चाइम को आप कमरे या घर के मेन गेट पर लगा सकती है। इस तरह के विंड चाइम आपके घर को स्टाइलिश लुक देगें। आपके घर मे अगर लाइट कलर का पेंट कर रखा है तो इस तरह का विंड चाइम और भी सुंदर लगेगा।

इन विंड चाइम को आप बच्चों के रूम में लगा सकते है। इस तरह के विंड चाइम बच्चों के रूम के एकदम सही है। इस विंड चाइम को स्टाइलिश लुक देने के लिए स्टार और मोती का प्रयोग किया गया है। इस तरह का विंड चाइम रूम को न्यू लुक देगा।


इस तरह के विंड चाइम को आप किसी शादी के लाइट इवेंट के लिए भी यूज कर सकती है। आप चाहें तो इस पार्टी, फेस्टिवल डैकोरेशन के लिए भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इस तरह के विंड चाइम को आप गिफ्ट भी दे सकते है।


आप चाहे तो मार्केट से खरीदने की बजाए घर पर भी स्टाइलिश विंड चाइम बनाकर डेकोरेट कर सकती हैं। इसके लिए पुरानी आप कांच या प्लास्टिक की बातलों का इस्तेमाल कर सकती हैं।


इस डिजाइन्स के विंड चाइम भी आपके घर की खूबसूरती को और बढ़ा देंगे।

मेन गेट पर लगाएं एेसे विंड चाइम।

Content Writer

Nisha thakur