बजट फ्रेंडली टिप्स के साथ सजाएं घर, दूल्हा- दुल्हन के साथ मेहमानों के लिए भी यादगार बन जाएगी शादी

punjabkesari.in Friday, Mar 03, 2023 - 04:36 PM (IST)

हर लड़का- लड़की चाहते हैं कि उनकी शादी ऐसी हो जिसे सालों तक भुलाया ना जा सके।  शादी को एक मेमोरेबल दिन बनाने के लिए वह बारीक से बारीक चीज पर ध्यान देते हैं। शादी में आने वाले मेहमानों की नजरें भी डेकोरेशन पर होती है, तभी तो इस दिन पूरा डेकोर थीम सेट किया जाता है। हालांकि फार्म हाउस और बैंकेट हॉल का खर्चा उठाना हर किसी के बस की बात नहीं है। ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ ऐसे शानदार आइडिया लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप घर को खूबसूरत तरीकों से सजा सकते हैं। 


ज्यादातर भारतीय शादियों में ट्रेडिशनल लुक पर ही ध्यान दिया जाता है, लेकिन अब लोगों का टेस्ट बदल रहा है। आप शादी की डेकोरेशन के लिए मॉडर्न और ट्रेडिशनल दोनों डेकोर थीम का मेल जोल करवा सकते हैं। ये आजकल काफी लोकप्रिय है और साथ ही सजावट को बेहद क्लासिक लुक देता है। चलिए डालते हैं खूबसूरत तस्वीरों पर एक नजर 

आप चाहें ताे इसकी जगह दूल्हा- दुल्हन का नाम भी लिख सकते हैं। 


ये आइडिया यूनिक होने के साथ- साथ बेहद प्यार लगेगा। इस तरह की कैंडल लगाने से माहौल ही अलग बन जाएगा।

दूल्हा- दुल्हन को स्पेशल फील करवाना है तो इस तरह की डेकाेरेशन कर सकते हैं। इससे शादी समारोह एकदम रॉयल लगेगा।

हर लड़का- लड़की चाहते हैं कि उनकी शादी में हर चीज स्टाइलिश हो।  इस तरह की डेकोरेशन करके आप भी  वाहवाही लूटने का काम कर सकते हैं। 

मेहमानों को स्पेशल फील करवाना है तो ये डेकोरेशन आपके काम आएगी। ऐसे में ये पल उनके लिए भी यादगार बन जाएगा। 

 सफेद कलर शांति का प्रतीक होता है और यह कलर आपकी आंखों को ठंडक देता है। अगर आपको Simpicity पसंद है तो इस तरह का डेकोरेशन करवा सकते हैं।

ये आइडिया कभी भी पुराना नहीं होगा। क्योंकि इस तरह के डेकोरेशन हल्दी, मेहँदी, संगीत और सगाई हर Occassion में काम आ जाएगी। आपको बार- बार डेकोरेशन चेंज करने की जरुरत ही नहीं पड़ेगी। 

Content Writer

vasudha