पुराने समान का इस्तेमाल कर ऐसे डोकोरेट करें अपना घर

punjabkesari.in Wednesday, Jun 02, 2021 - 08:02 PM (IST)

घर में कई ऐसे सामान पड़े रहते हैं जिनका कोई यूज नहीं होता। ये सामान सालों तक घर के किसी कोने में रखे रहते या फिर आप इन्हें फैंक देती हैं। लेकिन अब ऐसा करने की जरूरत नहीं। आप इन पुराने सामान को नया रंग और रूप देकर अपने घर को डोकोरेट करने में इस्तेमाल कर सकती हैं। यहां ऐसे ही कुछ पुराने सामान से घर को सजानें के टिप्स दिए गए हैं-

पुराने सैंडल

क्या आपने कभी सोचा है कि इन पुराने सैंडल की मदद से आप अपने घर को डैकोरेट कर सकती हैं। जी हां, पुराने हील सैंडिल को उसे अच्छे से साफ करें। उसमें मिट्टी डालकर छोटे-मोटे सजावटी पैधे लगा सकती हैं। इसे आप घर की किसी मेज पर या फिर बालकनी में सजाकर रख सकती हैं।

पुरानी सीढ़ी

पुरानी पड़ी सीढ़ी को घर की सजावट में इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके लिए सीढ़ी को पेंट करें और उसके बाद इसे ड्राइंग रूम में या फिर किचन और बालकनी में रखकर सामान रखने के काम में ला सकती हैं। स्टडी रूम में किताबें रखने के लिए भी इसे यूज कर सकती हैं।

पुरानी सी.डी.

घर में पड़ी पुरानी सी.डी. से आप दीया बना सकती हैं। पुरानी सी.डी. पर मोतियों या फिर पुराने बटन को फैवी की मदद से चिपकाकर सजा लें। फिर सी.डी. के बीच में गोल वाली जगह पर बर्थडे कैंडल रख दें। कैंडल जलाने पर दीये जैसी लुक देगी।

News Editor

Shiwani Singh