इस तरह कम पैसो में सजाएं घर, देखने में लगेगा खूबसूरत

punjabkesari.in Wednesday, May 30, 2018 - 07:05 PM (IST)

हर कोई अपने घर को दूसरों से  अलग और स्टाइलिश तरीके से सजाना चाहता है। ताकि उनके मेहमान और घर में रहने वाले लोग उसको देखकर खुश हो जाए। कई बार घर को सजाने के चक्कर में लोग इतना सामान भर लेते हैं कि वह भरा-भरा सा लगने लगता है। जो देखने में बहुत गंदा लगता है। घर को कम सामान के साथ सुंदर बनाया जा सकता है। सिपंल और सुंदर तरीके से घर को सजाने के लिए आप बहुत से इनोवेटिव आइडियाज अपना सकते हैं। अगर आप भी घर को कम पैसों में और सुंदर तरीके से सजाना चाहते हैं तो यहां से आइडिया ले सकते हैं। 

 

1. बैठक की सजावट


घर की सजावट में बैठक का बहुत अहम रोल होता है। क्योंकि सबसे पहले मेहमान बैठक में आकर ही बैठते हैं। इसलिए सुंदर तरीके से सजी बैठक हर किसी को अपना दीवाना बना लेते हैं। सोफे पर रंग-बिरंगे कवर और कुशन रखने चाहिए। दीवारों पर डार्क कलर करवाएं। 


2. किचन 


आजकल ओपन किचन का जमाना है। ओपन किचन में ही डाइनिंग टेबल भी रख सकते हैं। किचन की दिवारों पर आप अपने मूड के हिसाब से कलर करवा सकती है।

 

3. पर्दो के कलर


गर्मियों के मौसम में हल्के और लाइट कलर के पर्दे घर में लगवाने चाहिए। पूरे घर में एक ही कलर के पर्दे लगाएं। 


4. लैम्प और मोमबत्तियां


घर को शाही और एट्रैक्टिव लुक देने के लिए लैम्प और मोमबत्तियों से सजाएं। घर में खूशबूदार मोमबत्तियां लगाएं। इससे बदबू नहीं आएगी। इसके अलावा बुक सेल्फ में अच्छी किताबें जरुर रखें।

 

Punjab Kesari