डिजाइनर घड़ियों से इस तरह सजाएं दीवारें

punjabkesari.in Monday, Apr 09, 2018 - 05:03 PM (IST)

घर को नए तरीके से सजाने के लिए लोग हमेशा ही बढ़िया इंटीरियर की तलाश में रहते हैं। इसके लिए बाजार से नए-नए स्टाइल की चीजें खरीद कर लाते हैं ताकि घर को लेटेस्ट लुक मिल सके। फर्नीचर के अलावा घर की दीवारें इसकी खूबसूरती को सबसे ज्यादा बढ़ा देते हैं। जिसमें पेंट के साथ-साथ एक और खास चीज हैं जिसे डैकोरेशन का खास हिस्सा माना जाता है, यह है वॉल क्लॉक। 


सिंपल वॉल क्लॉक को भी अगर सही तरीके से दीवार पर लगाया जाए तो ज्यादा तस्वीरें लगाने की जरूरत नहीं रहेगी। इसके साथ ही वॉल को अच्छी ग्रेस मिल जाती है। घर के इंटीरियर को ध्यान में रखकर आप दीवार के कलर के साथ मैचिंग घड़ी लगा सकते हैं और लॉबी की दीवार को स्टाइलिश लुक देने के लिए डिजाइनर या फिर थीम बेस्ड वॉल क्लॉक से अट्रैक्शन दे सकते हैं। 


इसके अलावा आप घड़ी लगाते समय वास्तु हिसाब से भी घर में घड़ी लगा सकते हैं। इस बात का ध्यान रखें कि घड़ी दक्षिण दिशा की ओर न लगाएं। इसके साथ ही घड़ी खराब हो गई है तो इसे जल्दी ठीक करवा लें। अगर घड़ी ठीक न हो सके तो इसे संभाल कर रखने की बजाय फैंकना बेहतर है। दीवार पर लगी घड़ी पर धूल-मिट्टी जमने न दें। इससे नाकारात्मकता पैदा होती है।

 

Punjab Kesari