घर की सूनी वॉल में भर दें जान, अपनाएं ये डेकोरेशन आइडिया

punjabkesari.in Monday, Nov 15, 2021 - 09:05 PM (IST)

लिविंग रूम हो या बैडरूम या फिर गैलरी वॉल आप इन्हें अनोखे तरीके से सजा सकती हैं। आज हम वॉल डैकोरेशन के कुछ आइडिया बता रहे हैं जिन्हें ध्यान में रखकर आप अपने घर की खाली पड़ी दीवार को सजा सकती हैं—

ओवर साइज पेंटिंग

आजकल लिविंग रूम और बैडरूम में ओवरसाइज पेंटिंग लगाने का काफी ट्रैड है। आप चाहें तो लिविंग रूम में सोफों के पीछे या फिर बैडरूम में बैड के पीछे बिग साइज पेंटिंग लगा सकती हैं। मार्कीट में तरह-तरह की ओवरसाइज पेंटिंग आपको आसानी से मिल जाएंगी। आप चाहें तो फैमिली फोटो को या फिर अपने पार्टनर के साथ की किसी तस्वीर को ब्लैक एंड वाइट कराकर ओवरसाइज फ्रेम में फिट करके दीवार पर लगा सकती हैं।

फोटो फ्रेम से सजावट

अगर आपकी गैलरी की दीवार सूनी है तो आप उसे अलग-अलग साइज की पेंटिंग से सजा सकती हैं। इसके अलावा आप अपनी और घर के सदस्यों की तस्वीरों को छोटे-बड़े फोटो फ्रेम्स के साथ गैलरी वॉल को डैकोरेट कर सकती हैं।

बुक शैल्फ से सजावट

बुक शैल्फ की मदद से भी आप खाली पड़ी दीवारों को सजा सकती हैं। बुक शैल्फ में बने खानों में किताबों के साथ-साथ आप सजावट का सामान भी रख सकती हैं। बुक शैल्फ दिखने में सुंदर भी लगते हैं और सामान रखने के काम भी आ जाते हैं।

मिरर से सजाएं

मिरर भी वॉल डैकोरेशन के लिए अच्छा विकल्प है। मार्कीट में कई डिजाइन के लेटैस्ट मिरर मौजूद हैं। अपनी पसंद के मुताबिक मिरर चूज करके आप घर की सूनी पड़ी दीवार को नई लुक दे सकती हैं।

News Editor

Shiwani Singh