फोटो फ्रेम्स देंगे आपके सिंपल घर को क्लासी लुक, इस तरह करें डेकोर

punjabkesari.in Saturday, May 04, 2024 - 10:44 AM (IST)

घर को खूबसूरत बनाने में फोटो फ्रेम्स का बहुत बड़ा हाथ होता है। सजावट के नाम पर हमारे दिमाग में सबसे पहले फोटो फ्रेम्स का ही नाम आता है। ये आपके पुरे घर के लुक को बोरिंग से बेहद सुंदर बनाने का काम करते हैं। लेकिन आप इन्हें किसी भी दीवार पर यूं ही नहीं लगा सकते क्योंकि ये आपके घर को तभी आकर्ष दिखाएंगे जब इन्हें सही तरीकों से परफेक्ट जगह पर लगाया जाए। ऐसे में हम आपको आज ऐसी ही कुछ जगह के बारे में बताएंगे जहां लगान से आपके घर की शोभा और ज्याद बढ़ा देंगे।   

सीढ़ियों के नीचे

PunjabKesari

अगर आपके घर में कोई ऐसी दीवार है जो सीढ़ि के नीचे पड़ती है और जो इस वजह से काफी खाली सी लगती है तो आप इसको कई सारी फोटो फ्रेम्स से भर सकती हैं। इससे न सिर्फ आपके फोटो आपकी नज़र के सामने रहेंगे आपको इस दीवार के खालीपन की चिंता नहीं करनी पड़ेगी।

सोफे के ऊपर

PunjabKesari

जहाँ हमने अपना सोफे रखा होता है उसकी पीछे की दीवार कैसे सजाएं ये सोच हम अक्सर दुविधा में पड़ जाते हैं। ऐसे में जब कुछ समझ न आये तो दो शेल्फ बना उन पर अपनी यादों को सजा कर देखें।

घर जोड़ने वाले खम्बे पर

PunjabKesari

अक्सर कई लोगों के घर में सहारे के लिए बीच में एक खम्बा दिया गया होता है। ऐसे में अगर इस खम्बे को सजाने की सोचेंगे तो शायद कुछ समझ नहीं आएगा। इसी कशमकश को कम करने के लिए आप इस खम्बे के चारों ओर फोटो फ्रेम लगा सकते हैं। खम्बा अजीब भी नहीं लगेगा और आपके फोटो भी इस्तेमाल हो जायेंगे।

बच्चों के कमरे में

PunjabKesari

अपने बच्चे की यादों को हमेशा ताज़ा रखने के लिए आप उसके कमरे की किसी भी दीवार पर उसकी तसवीरें सजा सकते हैं। साथ ही आप उसे ये प्रेरणा दे सकते हैं की वह आगे की तसवीरें खुद वहां लगाये और साथ में तारीख भी डाले।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static